Republic Day: स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रामबाग बस्ती के प्रांगण में 75वां गणतन्त्र दिवस (75th Republic Day) उल्लास पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर पथ संचलन भी किया गया, जिसमें सरस्वती विद्या मन्दिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, रामबाग के साथ सरस्वती शिशु मंदिर और सरस्वती बालिका विद्या मंदिर के भैया-बहनों ने भी प्रतिभाग किया। पथ संचलन में मनोरम झाँकियां भी निकाली गयीं।

मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबन्ध समिति के उपाध्यक्ष अभय पाल ने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में विद्यालय प्रबंध समिति के प्रबन्धक डॉ. सुरेन्द्र प्रताप सिंह जी रहे। कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंध समिति के संरक्षक पवन तुलस्यान, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत समरसता प्रमुख अरविन्द त्रिपाठी, जिला प्रचारक अभय, नगर कार्यवाह धर्मराज, विद्यालय प्रबंध समिति की सदस्य पद्मजा, पवन शुक्ल, विद्या मंदिर रामबाग के प्रधानाचार्य गोविन्द सिंह आदि गरिमामयी उपस्थिति रही। इसी क्रम में विद्यालय द्वारा संचालित संस्कार केंद्रों में भी ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस का पर्व मनाया गया।

Republic Day

पथ संचलन के बाद हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रारम्भ माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन तथा पुष्पार्चन से हुआ। विद्यालय के प्रधानाचार्य गोविन्द सिंह ने पधारे हुए मुख्य अतिथि राजेश मिश्र एवं आगन्तुकों का स्वागत करते हुए परिचय कराया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में विद्यालय के छात्र-संसद प्रधानमंत्री राज दूबे ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया। भैया सर्वेन्द्र पाल ने हिंदी में एवं मंगेश पाण्डेय ने अंग्रेजी में ओजस्वी भाषण प्रस्तुत किया। विद्यालय के संगीताचार्य श्रीप्रकाश चौबे के नेतृत्व में राजवीर सिंह और आशुतोष उपाध्याय ने देश भक्ति गीत भी प्रस्तुत किये।

इसे भी पढ़ें: 75वें गणतंत्र दिवस पर बोले योगी, देश को बनाएंगे विकसित भारत 

अपने उद्बोधन में कार्यक्रम के अतिथि राजेश मिश्र ने सभी को 75वें गणतन्त्र दिवस की बधाई देते हुए इस पर्व के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने दुर्गा भाभी सहित अनेक प्रसंगों के माध्यम से छात्रों को देशभक्ति की शिक्षा दी। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के आचार्य आशीष सिंह एवं भैया राज दुबे ने किया।आगंतुकों का आभार प्रदर्शन आचार्य विनोद सिंह ने किया। मिष्ठान वितरण एवं शान्तिमन्त्र के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

इसे भी पढ़ें: पुनरोदय का समय आ गया

Spread the news