हरदोई: उत्तर प्रदेश में धर्म की आड़ में धोखा (Religious Conversion India) देने वालों के खिलाफ कड़े कानून के बावजूद भी इस तरह के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से इसी तरह का मामला सामने आया है। नोएडा की एक कंपनी में काम के दौरान हरदोई के रहने वाले एक युवक की साथ काम कर रही मुस्लिम युवती से जान-पहचान हो गई। युवक ने अपना नाम बदलकर युवती को अपने प्यार के जाल में फंसाया। दोनों में दोस्ती आगे बढ़ी तो कुछ दिनों बाद दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे। युवक ने करीब एक वर्ष तक युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए। लेकिन जब वह गर्भवती हुई तो उसने गर्भ निरोधक गोलियां खिलाकर उसका गर्भपात करवा दिया।

सच्चाई पता चलने के बाद युवती के पैरों तले खिसकी जमीन

इस हादसे के बाद युवती को युवक पर शक हुआ तो उसने उसके बारे में जानकारी जुटानी शुरू की। सच्चाई पता चलने के बाद युवती के पैरों तले जमीन ही खिसक गई। क्योंकि जिसको वह अली समझकर उसे अपना पति मान बैठी थी, असल में वह दूसरे धर्म (Religious Conversion India) का था। युवती ने युवक से जब इसका विरोध किया तो उसने उसके साथ मारपीट की और वहां से चला आया।

हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र का मामला 

गौरतलब है कि मामला हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र का है। एएसपी के पास पहुंची पीड़िता ने आरोप लगाते हुए बताया कि वह नोएडा के सूरजपुर क्षेत्र में रहकर एक कंपनी में नौकरी करती है। उसी कंपनी में उसी के साथ एक युवक भी नौकरी करता था। युवक ने अपना नाम अली बताकर उससे दोस्ती (Religious Conversion India) की थी। उसके झांसे में आकर उसने उससे दी कर ली और दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे। आरोपी ने करीब एक साल तक युवती से शरीरिक संबंध बनाता रहा। लेकिन जब वह गर्भवती हो गई तो उसने दवा देकर गर्भ गिरा दिया।

इसे भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड के साथ थी छात्रा, दरिंदों ने गिद्धों की तरह नोचा

गर्भपात कराए जाने के बाद शक होने पर पीड़िता ने उसके खिलाफ जानकारी जुटानी शुरू कर दी। पता करने पर मालूम चला कि वह जिसे अली समझ रही है, वह सुमित है। जो हरदोई जले के पाली थाना क्षेत्र के खानू शंकरपुर का रहने वाला है। इस धोखे के बारे में जब उसने युवक से बात की तो उसने उसके साथ गाली गलौज करते हुए 11 अगस्त को मारपीट भी की। इसके बाद वह वहां से चला गया। इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि युवती की शिकायत पर संबंधित को जांच और कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: सिपाही ने युवती का किया रेप

गोरखपुर पुलिस समस्या सुलझाने की जगह सोशल मीडिया पर चमका रही छवि

सोमालिया में 26/11 जैसा आतंकी हमला, जारी गोलीबारी में 20 की मौत

बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, दो श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

Spread the news