Prayagraj: सपा पर गुंडों की पार्टी होने का आरोप अकारण नहीं लगते रहे हैं। प्रदेश के जितने बड़े अपराधी हैं, वह कहीं न कहीं से सपाइयों से जुड़े हैं। शायद यही वजह है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में कार्रवाई अपराधियों पर होती है, लेकिन इसका दर्द समाजवादी पार्टी को होता है। प्रयागराज (Prayagraj) में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में शामिल शूटर भले अतीक अहमद अहमद के रहे हो, लेकिन उनका संबंध सपा से भी था। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि उमेश पाल मर्डर केस (Umesh Pal Murder Case) में शामिल कई शूटरों की तस्वीर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ वायरल हो चुकी हैं। हालांकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का तर्क है कि सोशल मीडिया के दौर में किसी के साथ तस्वीर सामान्य सी बात है। लेकिन पार्टी के अंदर अपराधियों के साथ उनकी फोटो को सामान्य बात नहीं माना जा सकता।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ ताजा तस्वीर अतीक अहमद के शूटर गुलाम हसन (Ghulam Hasan) की वायरल हो रही है। इस तस्वीर में गुलाम हसन (Ghulam Hasan) सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बगल में दिखाई दे रहा है। इस तस्वीर के सामने आने पर जहां सपा पर एकबार फिर अपराधियों को पनाह देने के आरोप लग रहे हैं, वहीं राजनीतिक पार्टियां भी सक्रिय हो गई हैं। विरोधी अखिलेश यादव पर निशाना साध रहे हैं। वहीं सोमवार को उमेश पाल मर्डर केस (Umesh Pal Murder Case) में 5 लाख के इनामी शूटर गुलाम हसन के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने एक्शन लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने गुलाम हसन के घर को बुल्डोजर चलवा कर ध्वस्त कर दिया है।

https://youtu.be/1kKlGfeA60g

गौरतलब है कि इससे पहले अखिलेश यादव की तस्वीर प्रयागराज हत्याकांड से जुड़े इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से गिरफ्तार किए एडवोकेट सदाकत खान के साथ भी वायरल हुई थी। इसको लेकर बीजेपी ने अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला था। वहीं अब गुलाम हसन के साथ तस्वीर सामने आने से विपक्षी दल एक बार फिर से अखिलेश पर हमलवार हो गए हैं। ज्ञात हो कि उमेश पाल शूटआउट के दौरान शूटर गुलाम हसन इलेक्ट्रिक शॉप में छिपा हुआ था। उमेश पाल के कार से उतरते ही गुलाम हसन ने ही ताबड़तोड़ फायर झोंक दिया था।

इसे भी पढ़ें: उमेश पाल हत्याकांड के 4 बदमाश STF के हत्थे चढ़े

जानें अब तक क्या-क्या हुई कार्रवाई 

उमेश पाल हत्याकांड में अभी तक दो एनकाउंटर, 3 मददगारों के घर जमींदोज किए जा चुके हैं। वारदात के समय क्रेटा कार चलाकर असद को घटनास्थल तक लाने वाले अरबाज, पहली गोली चलाने वाले विजय चौधरी उर्फ उस्मान पुलिस की मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। अतीक के परिवार की मदद करने वाले 3 आरोपियों और करीबियों के घर बुलडोजर चला। अतीक अहमद के बेटे असद के साथ शूटर अरमान, मोहम्मद गुलाम, बमबाज गुड्डू मुस्लिम और मोहम्मद साबिर पर पुलिस ने पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है।

नेपाल और थाईलैंड में भी STF की छापेमारी जारी

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अतीक के 5 शूटरों को पकड़ने के लिए अभी तक स्पेशल टास्क फोर्स (STF) नेपाल और थाईलैंड में छापेमारी कर चुकी है। STF की टीमें पश्चिम बंगाल, दिल्ली, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, गुजरात और पंजाब, महाराष्ट्र में छापे मार चुकी हैं। लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी जारी है।

इसे भी पढ़ें: मायावती ने अतीक अहमद की पत्नी को भेजा भतीजे की शादी का कार्ड

Spread the news