Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड (Raju Pal murder) के मुख्य गवाह उमेश पाल (Umesh Pal) और उसके गनर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस एक्शन मोड में है। हमले में शामिल क्रेटा कार चालक अरबाज (Arbaaz) को पुलिस ने मुठभेड़ में जहां मार गिराया है, वहीं अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के फाइनेंसर नफीस को पकड़ लेने की बात सामने आ रही है। एसटीएफ (STF) ने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के करीबी रेस्टोरेंट संचालक नफीस को हिरासत में लिया है। एसटीएफ (STF) ने यह कार्रवाई गत देर रात प्रयागराज के करैली इलाके में की है। जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद के घर के परिसर से बरामद क्रेटा कार नफीस के नाम पर है।

बताया जा रहा है क्रेटा गाड़ी को हाल ही में नफीस के भाई की पत्नी रुखसाना के नाम पर ट्रांसफर किया गया था। बता दें कि नफीस को माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) गिरोह का मुख्य फाइनेंसर माना जाता है। एसटीएफ (STF) की टीमें नफीस से पूछताछ कर रही हैं। वहीं सोमवार को उमेश पाल (Umesh Pal) की हत्या में शामिल आरोपियों में से एक अरबाज को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।

इसे भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने सदन में भिगो भिगोकर धोया

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बताया कि सल्लाहपुर के रहने वाले अरबाज की पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध लोग थाना धूमनगंज अंतर्गत नेहरू पार्क क्षेत्र में दिखे हैं। इस सूचना पर पुलिस की टीम जब वहां पहुंची तो इन लोगों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में अरबाज गोली लगने से घायल हो गया और इसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

https://youtu.be/uZM2E5nqH6M

पुलिस सूत्रों की मानें तो उमेश पाल (Umesh Pal) हत्याकांड में गहरी साजिश नजर आ रही है। इसमें इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावास के कुछ लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। चर्चा है कि विश्वविद्यालय के छात्रावास से ही उमेश पाल की हत्या की साजिश रची गई थी। फिलहाल उमेश पाल हत्याकांड में रोजाना नई बातें निकलकर सामने आ रही हैं। वहीं योगी के कड़े तेवर पुलिस और माफियाओं को मुश्किल में डाल दिया है।

इसे भी पढ़ें: रामनगरी अयोध्या को अलौकिक रूप देने में जुटी योगी सरकार

Spread the news