Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद महिला सुरक्षा के नाम जमकर तमाशा किया जा रहा है। कभी एंटी रोमियो, पिंक बूथ और स्कूल कॉलेजों में जाकर पुलिस वाले लड़कियों को सुरक्षा का गुरु सिखा रहे हैं। वहीं शोहदों पर अकुंश लगाने की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश पुलिस पूरी तरह से नाकाम है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) से कुछ इसी तरह की घटना सामने आई है। जहां चचेरी बहन से छेड़खानी का विरोध करने पर दसवीं क्लास के छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। शोहदों ने छात्र को लकड़ी के पटरों से इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग हैं जो कानून को हाथ में लेने से संकोच नहीं कर रहे हैं। प्रयागराज की घटना में भी यही बात सामने आई है, जिसके चलते क्षेत्र में तनाव का माहौल बन गया है। घटना से नाराज लोगों ने गत देर रात तक सड़क जाम कर दिया और जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर किया तरह मामले का शांत किया। इस सबके बावजूद भी पुलिस ने छेड़खानी की घटना से इनकार कर रही है। पुलिस के मुताबिक छात्रों के बीच आपसी विवाद में हमला हुआ है। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पिटाई से हुई छात्र की मौत

घटना प्रयागराज में शहर से करीब 70 किलोमीटर दूर खीरी इलाके की है। बताया जा रहा है दसवीं क्लास में पढ़ने वाला सत्यम शर्मा का सोमवार को स्कूल में दूसरे समुदाय के छात्रों से विवाद हुआ था। इसके बाद एक शिक्षक ने समझा बुझा कर मामले को शांत करा दिया था। शाम को छुट्टी होने पर छात्र अपनी चचेरी बहन के साथ साइकिल से घर लौट रहा था। रास्ते में इन्हीं छात्रों ने कुछ बाहरी लड़कों के साथ छात्र और उसकी चचेरी बहन को घेर लिया। आरोप है कि इन छात्रों ने उसकी चचेरी बहन से छेड़खानी करने लगे, जिसका विरोध करने पर छात्र की बुरी तरह से पिटाई कर दी। गंभीर हालत में छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: रेशम की डोर में बंधा भाई-बहन का प्यार

जानकारी के मुताबिक इस मामले में चार लोगों के खिलाफ शिकायत की गई है, जिनमें दो उसी स्कूल के छात्र है। विरोध के बीच हरकत में आई पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि, पुलिस मामले में छेड़खानी की बात से इनकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि स्कूल में हुए विवाद की वजह से छात्र पर हमला हुआ है, जिसमें उसकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर यूपी में फ्री यात्रा कर सकेंगी माताएं व बहनें

Spread the news