थाना समाधान दिवस में पहुंचे डीएम व एसपी, 7 मामलों का मौके पर निस्तारण

0
87
Police Station Resolution Day

प्रकाश सिंह

गोंडा: जनसमस्याओं का अगर समाधान थानों पर निकल जाए तो लोगों को अधिकारियों के चक्कर न लगाने पड़े, लेकिन थानाध्यक्षों की लापरवाही के चलते डीएम व एसपी को थाना समाधान दिवस पहुंचकर समस्याओं का निस्तारण कराना पड़ रहा है। इस मामले में गोंडा जनपद के जिलाधिकारी मारकण्डेय शाही और पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र काफी सक्रिय हैं। जनता को थाने के बाद उनके आफिस का चक्कर न लगाना पड़े इसके लिए दोनों अधिकारियों का प्रयास रहता है कि थाना दिवस में उपस्थित होकर जनसमस्याओं का तत्काल निस्तारण करा दिया जाए।

इसी कड़ी में शनिवार को थाना समाधान के मौके पर जिलाधिकारी मारकण्डेय शाही और पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र करनैलगंज में पहुंचकर जन सुनवाई की। इस दौरान कुल 31 शिकायतें मिली, जिनमें से 7 मामलों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। शेष 24 प्रकरणों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मामले के निस्तारण के लिए मौके पर रवाना किया गया।

Police Station Resolution Day

जनसुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक ने थाना कार्यालय के रजिस्टरों को भी चेक किया, जिसमें रिकार्डों को अद्यतन करने, शिकायती प्रार्थना पत्रों का सम्बन्धित रजिस्टर में अंकन करने, फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका तत्काल निस्तारण करने का निर्देश दिया। इसके अलावा उप निरीक्षकों के साथ मीटिंग कर IGRS/जनशिकायती प्रार्थना पत्रों का आवेदक की संतुष्टि को प्राथमिकता देते हुए समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के भी निर्देश दिये।

इसे भी पढ़ें: प्रशिक्षण में कार्यकर्ताओं को दी बूथ प्रबन्धन की जानकारी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here