पीएफआई का ट्रेनिंग कमांडर मोहम्मद राशिद गिरफ्तार, देश विरोधी दस्तावेज बरामद

0
332
Mohammad Rashid

बस्ती। बस्ती पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। बस्ती रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार पीएफआई (द पॉपुलर फ्रंट ऑफ इण्डिया) सदस्य मोहम्मद राशिद से चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। बताया जा रहा है सिद्धार्थनगर जनपद के शेहरतगढ़ निवासी मोहम्मद राशिद पीएफआई का ट्रेनिंग कमांडर था। इधर बीच राशिद का गोरखपुर में आना जाना काफी बढ़ गया था। माना जा रहा है कि वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। लेकिन मुखबिर की सूचना पर बस्ती पुलिस की एसओजी टीम ने गत रात उसको बस्ती रेलवे स्टेशन के पास से धर दबोच लिया। तालाशी के दौरान पुलिस को उसके पास से देश विरोधी दस्तावेज, फर्जी आधार कार्ड, संदिग्ध सीडी व मोबाइल बरामद हुआ है।

गोरखपुर में भी जुड़ा है तार

बस्ती पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर से मोहम्मद राशिद के बारे में जानकारी मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर उसको बस्ती रेजवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। सदर कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। वहीं जानकारी मिल रही है कि करीब डेढ़ महीने पहले वह गोरखपुर के इलाहीबाग में आया था। यहां उसके कई सम्पर्क होने की बात सामने आ रही है। ऐसे में एसटीएफ गोरखपुर में उसके संपर्क की कड़ी जोड़ने में जुट गई है। एसटीएफ उसके संपर्क को पता लगाने की कोशिश कर रही है। यह इस पहलू पर भी ध्यान दिया जा रहा है कि क्या वह वास्तव में पीएफआई का ट्रेनर है।

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी की चोट पर चुनाव आयोग का ऐक्शन, सिक्योरिटी डायरेक्टर सस्पेंड

खुफिया तंत्र भी हुआ चौकन्ना

पुलिस सूत्रों की मानें तो सिद्धार्थनगर के शेहरतगढ़ निवासी मोहम्मद राशिद के गोरखपुर आने जाने की एसटीएफ को पुख्ता जानकारी मिली है। उसका गोरखपुर के इलाहीबाग में आना जाना लगा था। वहीं गोरखपुर संवेदनशील जिला माना जाता है इसलिए उसके यहां के संपर्कों को काफी बारीकी से तलाशा जा रहा है। गोरखपुर चूंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिला होने की वजह से एसटीएफ और खुफिया तंत्र काफी चौकन्ने हो गए हैं। माना जा रहा है जल्द ही पीएफआई से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें: इन देशों की तरह अब श्रीलंका भी बुर्के पर प्रतिबंध की तैयारी में, इस्लामिक स्कूलों पर भी खतरा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here