ममता बनर्जी की चोट पर चुनाव आयोग का ऐक्शन, सिक्योरिटी डायरेक्टर सस्पेंड

0
276
Mamta Banerjee

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगी चोट के मामले में सियासी घमासान मचा हुआ है। भाजपा जहां इसे सियासी ड्रामा बता रही है, जांच रिपोर्ट में भी ऐसा ही कुछ सामने आया है। ममता बनर्जी ने जहां अपने साथ मारपीट किए जाने की बात कह रही थी वहीं चुनाव आयोग को जांच में ऐसा कुछ मिला नहीं है। फिलहाल चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को लगी चोट के मामले में बड़ा ऐक्शन लिया है। ममता बनर्जी के सिक्योरिटी डायरेक्टर विवेक सहाय सहित कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है। इसी कड़ी में पूरबा मेदिनीपुर के डीएम विभू गोयल का ट्रांसफर कर दिया गया है। जबकि सिक्योरिटी डायरेक्टर विवेक सहाय और एसपी प्रवीण प्रकाश को सस्पेंड कर दिया गया है।

स्मिता पांडे को मिला जिलाधिकारी का दायित्व

चुनाव आयोग ने विवेक सहाय को उनके पद से सस्पेंड करते हुए कहा है कि जेड प्लस शख्स की सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी डायरेक्टर के रूप में चह अपने प्राथमिक कर्तव्य के निर्वहन में विफल साबित हुए है। इसके चलते एक हफ्ते के अंदर उनके खिलाफ इसको लेकर आरोप तय किए जाए। वहीं पूरबा मेदिनीपुर के जिलाधिकारी विभू गोयल का ट्रांसफर करते हुए उनकी जगह आईएएस अधिकारी स्मिता पांडे को डीएम और डीईओ पद की जिम्मेदारी सौंपी है। विभू गोयल को गैर-चुनावी पद पर ट्रांसफर किया गया है।

इसे भी पढ़ें: इन देशों की तरह अब श्रीलंका भी बुर्के पर प्रतिबंध की तैयारी में, इस्लामिक स्कूलों पर भी खतरा

एके शर्मा स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर नियुक्त

चुनाव आयोग ने पूरबा मेदिनीपुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ सख्त आदेश दिया है। आयोग ने कहा है कि बंदोबस्त की सुरक्षा में विफल होने के कारण उनके खिलाफ आरोप तय किए जाएं। इसी क्रम में आयोग ने पंजाब इंटैलिजेंस के पूर्व डीजीपी अनिल कुमार शर्मा को बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। अब यहां विवके दुबे के अतिरिक्त एके शर्मा दूसरे स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर होंगे।

इसे भी पढ़ें: यशवंत सिन्हा ने थामा TMC का दामन, अटल सरकार में रह चुके हैं मंत्री

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here