हाफिज सईद के घर के बाहर कार में बम धमाका, 3 की मौत, 20 से अधिक घायल

0
436
hafiz saeed

लाहौर: सच ही कहा गया है कि जो बोओगे वही काटोगे। पाकिस्तान के साथ कुछ ऐसा ही है। दूसरे देश में धमाका करने के लिए विख्यात पाकिस्तान रह-रहकर खुद भी ऐसी घटनाओं को शिकार होता रहता है। मुबंई हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के लाहौर स्थित घर के बाहर बुधवार को कार में हुए बम विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार जौहर टाउन की बीओआर सोसाइटी में सईद के घर के बाहर स्थित पुलिस जांच चौकी में यह कार बम धमाका हुआ है। पंजाब के पुलिस प्रमुख का कहना है कि यदि सईद के घर के बाहर पुलिस चौकी न होती तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

पुलिस महानिरीक्षक (पंजाब) इनाम गनी ने पत्रकारों से कहा कि इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हुई है और 20 से अधिक घायल हुए हैं। वहीं डॉन की रिपोर्ट को मानें तो यह धामाका लाहौर के जौहर शहर में हुआ। विस्फोट में घायल हुए कुछ लोगों को जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

hafiz saeed bomb blast

बम धमाके के पीछे किसका हाथ है इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है, पुलिस अधिकारी इसकी जानकारी करने की कोशिश कर रहे हैं। शहर के उपायुक्त मुदस्सिर रियाज मलिक के मुताबक इस विस्फोट में महिलाएं और बच्चे भी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अधिकारी विस्फोट का कारण का पता लगाने में जुट गए हैं। लाहौर के पुलिस अधिकारी (सीसीपीओ) गुलाम महमूद डोगर ने घायलों के बारे में बात करते हुए कहा कि सभी को इलाज के लिए जिन्ना अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं पंजाब इमरजेंसी सर्विस घटना स्थल पर बचाव कार्य जुट गई है।

इसे भी पढ़ें: बदसलूकी पर फिर विवादों में आईं मेनका गांधी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें