95 की उम्र में बुजुर्गों को हुआ प्यार फिर कर ली शादी, जानें अनोखी प्रेम कहानी

0
479
95 year old man tied the knot

नई दिल्ली: प्यार की न तो कोई उम्र होती है और न ही सीमा। जो प्यार में पड़ता है, उसके सामने फिर कोई बंधन टिक नहीं पाता। ऐसे ही अनोखा मामला जॉन शुल्ट्स और जॉय मोरो-नल्टन का है। जिस उम्र में लोग परिवार की जिम्मेदारियां निभाने व ईश्वर को याद करते हैं, उस उम्र में न्यूयॉर्क के रहने वाले जॉन शुल्ट्स और जॉय मोरो-नल्टन के बीच न सिर्फ प्यार हुआ बल्कि दोनों शादी भी कर ली। मजे की बात यह है कि जिस कोरोना काल में सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है उस समय 95 वर्षीय दोनों बुजुर्गों के बीच प्यार हो गया।

कोविड 19 के दौरान अपनी पत्नी को खो चुके जॉन शुल्ट्स की मुलाकात अचानक जॉय मोरो-नल्टन से हुई। इस मुलाकात में दोनों को आभास हुआ कि दोनों एक ही पड़ाव में हैं और दोनों की भावनाएं भी एक जैसी हैं। न्यूयॉर्क के रहने वाले दोनों बुजुर्गों से कोविड 19 के दौरान भी एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा। कोविड नियमों में ढील के साथ दोनों की जिंदगी पटरी पर लौट आई और दोनों ने एक साथ टीका भी लगवाया। दोनों एक-दूसरे को समझने लगे और ​यह रिश्ता और मजबूत हो गया। इसी बीच एक दिन जॉन शुल्ट्स ने जॉय मारो को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। दोनों की शादी पर कुछ लोगों ने हैरानी जताई तो कुछ ने मजाक भी उड़ाया। लेकिन जॉन और जॉय का मानना है कि सच्चे प्यार के लिए युवा होना जारूरी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में बढ़े गधे

हालांकि जॉन के शादी के फैसले से उनके बच्चे खुश हैं। इस बारे में जॉन के बच्चों का कहना है कि दोनों एक-दूसरे को अच्छे से समझते हैं। इस उम्र में दोनों अगर साथ रहना चाहते हैं, तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। उन्होंने वही किया जा उनकी इच्छा थी। इससे किसी को कोई नुकसान नहीं है। साथ उन्होंने यह साबित कर दिया कि दिल कभी बूढ़ा नहीं होता और आप में अगर दिल की बात सुनने का साहस है तो आप कभी बूढ़े नहीं हो सकते।

इसे भी पढ़ें: भाभीजी ने साड़ी में हरियाणवी गाने पर किया धांसू डांस

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें