WTC FINAL: तीसरे दिन कीवी टीम ने बनाया दबदबा, दो विकेट पर 101 रन बनाए

0
690
WTC Final
साउथैम्पटन।  WTC Final का आज का दिन पूरी तरह से कीवी खिलाड़ियों के नाम रहा। कीवी गेंदबाजों ने पहले टीम इंडिया को 217 रनों पर समेट दिया और उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 101 रन बना लिये। मौसम ने आज भी विलेन के काम को बखूबी अंजाम दिया और खेल खराब रोशनी के चलते आधे घंटा पहले समाप्त करना पड़ा।
यह भी पढ़ें- WTC FINAL : खराब रोशनी के चलते दूसरे दिन का खेल जल्दी हुआ खत्म
काइल जैमीसन ने की बेहतरीन गेंदबाजी
तीसरे दिन की शुरूआत भारत ने तीन विकेट पर 146 रन से की, लेकिन मात्र 71 रन के अंदर टीम ने अपने बाकी बचे सातों विकेट गंवा दिये। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने टीम इंडिया के किसी भी खिलाड़ी को विकेट पर टिकने नहीं दिया। विशेषकर काइल जैमीसन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 31 रन देकर टीम इंडिया के महत्वपूर्ण पांच विकेट चटकाये जिसमें कोहली और रोहित का विकेट भी शामिल है। नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो और टिम साउदी ने एक विकेट लिया। टीम इंडिया की ओर से कप्तान कोहली 44 रनए और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 49 रनों की पारी खेली।
217 रनों पर भारतीय टीम को आउट करने के बाद कीवी टीम को एक अच्छी ओपनिंग साझेदारी की जरूरत दी जो उनके सलामी बल्लेबाजों लैथम और काॅनवे ने उन्हें दिलवा दी। कीवी ओपनरों ने पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। भारतीय गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, शमी, ईशांत शर्मा ने उन्हें परेशान जरूर किया लेकिन वे उन्हें आउट करने में असफल रहे। बुमराह ने तेज रफ्तार से गेंदें फेंकी तो वहीं इशांत शर्मा ने अच्छी लाइन व लेंथ के साथ स्टंम्प पर गेंद रखी तो मोहम्मद शमी अपनी सटीकता से विकेट लेने के करीब नजर आए। तेज गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों पर जो दबाव बनाया था उसका फायदा रविचंद्रन अश्विन को मिला। अश्विन ने लैथम को कोहली के हाथों आउट कर कीवी टीम को पहला झटका दिया। पहला विकेट गिरने से उत्साहित कोहली ने लगातार गेंदबाजी में बदलाव जारी रखा और इसका परिणाम जल्द ही उन्हें मिल गया जब कॉनवे ने इशांत की एक गेंद को ड्राइव करने का प्रयास किया और शमी को कैच दे बैठे। शमी के इस ओवर के बाद खराब रोशनी के चलते तीसरे दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। स्टंम्प के समय कप्तान केन विलियमसन 12 रन पर खेल रहे थे जबकि रोस टेलर ने अभी अपना खाता नहीं खोला है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें