WTC FINAL : खराब रोशनी के चलते दूसरे दिन का खेल जल्दी हुआ खत्म, टीम इंडिया ने बनाए 3 विकेट पर 146 रन

0
550
WTC Final
साउथैम्पटन। WTC Final के बहुप्रतीक्षित मुकाबले में पहला दिन बारिश में धुलने के बाद दूसरे दिन एक बार फिर मौसम ने खलनायक का काम किया। WTC Final के पहले दिन टाॅस भी नहीं हो सका था और टाॅस आज किया गया। टाॅस के मामले में विराट एक बार फिर अनलकी साबित हुए और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टाॅस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। खराब रोशनी के कारण सिर्फ 64.4 ओवर का खेल हो सका। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट गंवाकर 146 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 44 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर नाबाद हैं।
यह भी पढ़ें- WTC FINAL: माइकल वाॅन ने भारतीय टीम पर कसा तंज
रोहित और गिल ने दी मजबूत ओपनिंग शुरूआत
Rohit & Gill
टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत अच्छी रही। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने कीवी गेंदबाजों के सामने संभलकर खेलते हुए पहले विकेट के लिए 62 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने इस पार्टनरशिप को तोड़ने के लिए अपने चार तेज गेंदबाज टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन और कॉलिन डि ग्रैंडहोम को आजमाया। एक समय जब ये ऐसा लग रहा था कि ये दोनों खिलाड़ी एक बड़ी साझेदारी करेंगे तभी काइल जैमीसन की एक बाहर जाती गेंद पर रोहित शर्मा टिम साउदी को कैच दे बैठे। रोहित ने 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। अभी टीम रोहित के जाने के बाद संभल भी ना सकी थी कि गिल भी आउट हो गये। गिल को नील वैग्नर ने विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच आउट कराया। गिल ने 28 रनों की पारी खेली।
टीम इंडिया को तीसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा। पुजारा ने 54 बॉल पर सिर्फ 8 रन बनाए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने एलबीडब्ल्यू किया। लगातार विकेट गिरने से टीम के ऊपर संकट के बादल मंडराने लगे थे। ऐसे वक्त में विराट कोहली ने रहाणे के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने टीम का स्कोर चाय से पहले 100 रन के पार पहुंचाया। पहली पारी में 58.4 ओवर का खेल ही हो सका था कि तीसरे सेशन में खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया था। हालांकि, करीब आधा घंटे बाद लाइट मीटर से जांच के बाद मैच को शुरू करने का फैसला किया गया। इसी बीच कोहली और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए फिफ्टी की पार्टनरशिप भी पूरी की। इसके बाद दूसरी बार खराब रोशनी के चलते खेल रोका गया। इसके बाद खेल शुरू नहीं हो सका।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें