नई दिल्लीः सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर में बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने यहां सोपोर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू और कश्मीर पुलिस के मुताबिक रविवार शाम तंत्रपोरा ब्राथ गांव में आतंकियों के साथ शुरू हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को यह सफलता मिली है। इस मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित और दो अन्य आतंकवादियों का मार गिराया गया है। यह मुठभेड़ कल से जारी है।

कश्मीर के पुलिस प्रमुख (आईजी) विजय कुमार ने ने जानकारी देते हुए बताया कि लश्कर का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित हाल ही में तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षदों और दो नागरिकों की हत्या के साथ ही कई अन्य आतंकवाद से संबंधित अपराधों में शामिल था। बता दें कि गत 12 जून को सोपोर में पुलिस पर हुए हमले के बाद से सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीमें आतंकियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चला रही हैं। आतंकियों के इस हमले में दो पुलिसकर्मी और दो नागरिक मारे गए थे।

इसे भी पढ़ें: Encounter में ढेर किए 13 नक्सली

पुलिस ने इस हमले के लिए लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार ठहराया था। इसके हमले के बाद कश्मीर के आईजी ने सोपोर में सेना और सीआरपीएफ के सीनियर अधिकारियों से बैठक में कहा था कि मुदासिर पंडित 12 जून को पुलिसकर्मियों पर हमले में दो स्थानीय आतंकवादियों में शामिल था। हमले के बाद पुलिस ने सोपोर के रहने वाले फ़याज़ अहमद वार और मुदासीर पंडित की सोपोर टाउन में जगह-जगह पोस्टर लगवाए थे। इसके दाथ ही पुलिस ने इन दोनों पर 10-10 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था।

इसे भी पढ़ें: सिटिंग जज की निगरानी में हो पारस हॉस्पिटल प्रकरण की जांच

Spread the news