Gadchiroli में कमांडो पुलिस की बड़ी कार्रवाई, Encounter में ढेर किए 13 नक्सली

0
246
Naxali Encounter

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में नक्सलियों के खिलाफ C-60 कमांडो पुलिस ने बड़े आपरेशन को अंजाम दिया है। इस दौरान कमांडो पुलिस नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए नक्सली एनकाउंटर (Naxali Encounter In Gadchiroli) में कई मार गिराया है। जानकारी मिल रही है कि C-60 कमाडो पुलिस की इस एनकाउंटर में 13 नक्सली मारे गए (13 Naxali Killed In An Encounter) हैं। बता दें कि कमांडो पुलिस की नक्सलियों से यह मुठभेड़ गढ़चिरौली की एटापल्ली तहसील के पैदी-कोटमी जंगल में हुई है। वहीं नक्सलियों के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुए हैं। इसमें आधुनिक हथियार भी शामिल हैं।

बताते चलें कि C-60 कमांडो पुलिस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर शुक्रवार तड़के पैदी-कोटमी के जंगल में शुरू हुआ। कमाडो कार्रवाई को अंजाम देने के लिए पैदल ही जंगल में घुसे, जिसके चलते नक्सलियों को उनके वहां होने की भनक तक नहीं लग सकी।इस संदर्भ में गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस के इस आपरेशन में कम से कम 13 नक्सली मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि गढ़चिरौली के जंगली एरिया एटापल्ली में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई।

इसे भी पढ़ें: CORONA : ब्लैक फंगस के बाद अब व्हाइट फंगस ने बढ़ायी टेंशन

डीआईजी ने बताया कि पुलिस ने एनकाउंटर के बाद जंगल से 13 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। उन्होंने कहा, नक्सलियों के खिलाफ पुलिस यह एक सफल ऑपरेशन रहा। जंगल में छानबीन अभी भी जारी है। एनकाउंटर में अभी और नक्सलियों के मारे जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। फिल्हाल अभी नक्सलियों के तलाशी अभियान जारी है।

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग का कारनाम, मृतक महिला का 16 दिन बाद लिया कोरोनावारस का सैंपल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here