नई दिल्ली। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा सोमवार को गई है। इस समारोह वर्ष 2019 के लिए बेहतरीन फिल्मों और कलाकारों को सम्मानित किया गया। इस दौरान सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरों को राष्ट्रीय सर्वक्षेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार दिया जा रहा हैं। बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मरणोपरांत यह पहली फिल्म है जिसे सर्वक्षेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया जा रहा हैं। वहीं अभिनेत्री कंगना रनौत को सर्वक्षेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया जाएगा। कंगना रनौत को यह अवॉर्ड फिल्म मणिकर्णिका के लिए दिया जाएगा।

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1373969980002291712

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को आज घोषित किए गए 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है। कंगना रनौत को यह पुरस्कार फिल्म ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ में श्रेष्ठ भूमिका के लिए दिया गया। इसी क्रम में अभिनेता मनोज वाजपेयी को ‘भोंसले’ और धनुष को ‘असुरन’ में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है।

manoj_Bajpayee

इसी तरह निर्देशक प्रियदर्शन की मलयालम फिल्म ‘मरक्कर: अरबिकाडालिन्ते सिंहम’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म तथा संजय पूरन सिंह चौहान को हिंदी फिल्म ‘बहत्तर हूरें’ के लिए सर्वोत्तम निर्देशक का पुरस्कार दिया गया है। इस मौके पर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निर्णायक मंडल के प्रमुख एन. चंद्रा ने कहा कि उन्होंने फिल्मों को पुरस्कार देने का निर्णय भगवान के तौर पर नहीं बल्कि एक अभिभावक के तौर पर लिया।

इसे भी पढ़ें: क्यूट से कितनी बोल्ड हो गईं ‘नन्ही राजकुमारी’, तस्वीरों में देखें Roshni Walia की हॉटनेस

वहीं सामाजिक फिल्मों की श्रेणी में मराठी फिल्म ‘आनंदी गोपाल’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म को पुरस्कार के लिए चुना गया। राष्ट्रीय एकता के लिए नरगिस दत्त पुरस्कार फिल्म ‘ताजमहल’ को दिया गया। इसी क्रम में सर्वाधिक लोकप्रिय और सबसे ज्यादा मनोरंजक फिल्म की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार तेलुगु फिल्म ‘महर्षि’ को दिया गया। वहीं इंदिरा गांधी पुरस्कार मलयाली फिल्म हेलेन को दिया गया। इस फिल्म का निर्देशन एम. जेवियर ने किया है।

chhichore

बता दें कि यह पुरस्कार बीते वर्ष मई में आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ गया था। ज्ञात हो कि यह पुरस्कार फिल्म फेस्टिवल निदेशालय की तरफ से दिया जाता है। यह एक संगठन है जो सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधीन आता है।

इसे भी पढ़ें: बिकिनी में जल परी बनीं Alia Bhatt, फोटो शेयर कर लिखा- मेरा सबसे शानदार दिन

Spread the news