स्वस्थ होंगे बच्चे तो स्वस्थमय होगा देश का भविष्य: डिप्टी सीएम

0
44
Brijesh Pathak

लखनऊ: बच्चे ही हमारे देश का भविष्य हैं, बच्चे स्वस्थ होंगे तो हमारे देश का भविष्य भी स्वस्थमय होगा। उक्त बातें लखनऊ के डिप्लोमा इंजीनियर हाल में रविवार को उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम कर्मचारी संघ के एक दिवसीय राज्य स्तरीय सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए सूबे के डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने कही। उन्होंने कहा कि आइये हम सब मिलकर बच्चों को स्वस्थ बनाकर, स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण सुनिश्चित करें। इस दौरान डिप्टी सीएम श्री पाठक ने अपने सम्बोधन में उपास्थित संघ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को भरोसा दिलाया कि आप लोगों की जो भी समस्याएं है, वेतन विसंगत, समायोजन, ट्रांसफर संबंधी उसका निस्तारण जल्द से जल्द कराया जाएगा।

आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी एवं विधायक उन्नाव अनिल सिंह व राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के महाप्रबंधक डॉ वेद प्रकाश उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ शुभारंभ हुआ। सम्मेलन के शुभारंभ में संघ एवं आरबीएसके का परिचय संघ के संस्थापक सीएम शुक्ला द्वारा कराया गया। इस दौरान सी एम शुक्ला ने कहा कि राज्य स्तर से कार्यक्रम संचालन एवं कर्मचारी हित से संबंधित जो भी पत्र निर्गत होते हैं। उन निर्गत पत्र का सम्पूर्ण सूबे के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा अनुपालन न कर मनमानी तरीके से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं साथ ही आरबीएसके कर्मियों का जहां पर भी मन करता है ड्यूटी लगा दी जाती है, जिससे गिफ्ट आरबीएसके जैसा महत्वपूर्ण कार्यक्रम प्रभावित हो रहा है।

Brijesh Pathak

इस मौके पर आरबीएसके महाप्रबंधक डॉ. वेद प्रकाश ने कहा कि जहां पर भी स्टेट के पत्र का अनुपालन नहीं हो रहा है,संबंधित जनपद में जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि आप सबकी जो भी जायज मांगे हैं,उ से हर स्तर पर निराकरण कराने का प्रयास होगा। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों कोरोना योद्धा बताते हुए उनके कार्यो की सराहना की। इस दौरान विधायक उन्नाव अनिल सिंह ने कहा आप लोग इतने कम मानदेय पर कार्य करते हो मैं यह प्रस्ताव देना चाहता हूं हम लोगों के वेतन से पैसा काट कर आप लोगों को सम्मानजनक मानदेय दिया जाए।

Brijesh Pathak

कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों के प्रति धन्यवाद प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर आनंद सिंह द्वारा ज्ञापित किया गया। इस मौके पर एनएचएम यूनियन के संस्थापक आजाद सिंह,आरबीएसके संघ के महामंत्री विमलेंद्र गोस्वामी, मीडिया प्रभारी डॉक्टर रणवीर सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शाहिद खान, टीवी कार्यक्रम के जावेद अहमद, संयुक्त मंत्री शैलेश दुबे सहित प्रदेश जनपदों के अध्यक्ष एवं महामंत्री उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: सकारात्मक चिंतन से कम होगा पत्रकारों का तनाव

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें