परमबीर हटे, मुंबई पुलिस कमिश्नर का पद संभालते ही बोले हेमंत नगराले, कठिन दौर से गुजर रही पुलिस

0
235
Hemant Nagrale

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने अनंतत: आज मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को उनके पद से हटा दिया है। उनकी जगह महाराष्ट्र पुलिस महानिदेश का पदभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नगराले सिंह को कमिश्नर नियुक्त कर दिया गया है। परमबीर सिंह की वजह से न सिर्फ मुंबई पुलिस की किरकिरी हो रही थी, बल्कि महाराष्ट्र सरकार के साख पर भी सवाल उठ रहे थे। परमबीर सिंह पर यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब मुंकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी कार खड़ी करने के मामले में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की छवि सुधारने का करेंगे प्रयास

मुंबई पुलिस के कमिश्नर का पदभार संभालने के बाद हेमंत नगराले सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि हम नागरिकों के सहयोग से अच्छा काम करेंगे। इस समय मुंबई पुलिस नाजुक दौर से गुजर रही है। इस बीच कुछ ऐसे मामले हुए हैं जिससे मुंबई पुलिस की विश्वसनियता पर सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम बेहतर काम करके लोगों के बीच मुंबई पुलिस की छवि सुधारेंगे। हालांकि केस से जुड़े सवालों पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामले जिसकी अभी जांच चल रही है, उसपर टिप्पणी करना अभी ठीक नहीं है। जो जांच चल रही है, उस पर बात करना सही नहीं है। जांच एजेंसियां चाहे एनआईए हो, एटीएस हो या फिर लोकल पुलिस हो वो अपना काम कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन की तरफ बढ़ा देश, 25 जिलों में फिर लौटे पाबंदियों वाले दिन

Parambir Singh

पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले का इशारा एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन केस की जांच की ओर था। बताते चलें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट 25 फरवरी को विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो कार मिली थी। मामले की जांच कर रही एनआईए ने इसी मामले में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया है। एनआईए सूत्रों की मानें तो जांच एजेंसी इस मामले की तह तक पहुंच गई है। मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोट से लदी कार कोई और नहीं बल्कि पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने ही खड़ी की थी।

इसे भी पढ़ें: हामिद के हरफनमौला खेल से माइक्रोलिट सेमीफाइनल में, लखनऊ कोल्ट्स की जीत

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें