बीसीसीआई का बड़ा फैसला, सभी ऐज ग्रुप के घरेलू टूर्नामेंट्स रद्द

0
656

मुम्बई।  देशभर लगातार बढ़ रहे कोरोना के केसों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अहम फैसला किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक लेटर लिखकर सभी स्टेट एसोसिएशंस को इस सस्पेंशन की जानकारी दी है। लेटर में जय शाह ने बताया कि किस तरह लॉकडाउन के बाद बीसीसीआई ने कई टूर्नामेंट्स का सफल आयोजन कराया। बीसीसीआई ने सभी ऐज ग्रुप टूर्नामेंट्स को मई तक के लिए स्थगित कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार कोरोना के मामलों में तेजी आई है और इसी वजह से एहतियातन ये फैसला लिया गया है।

लेटर में जय शाह ने लिखा : ”वैश्विक महामारी और लॉकडाउन की वजह से 2020-21 के डोमेस्टिक सीजन की शुरुआत देरी से हुई। इसी वजह से हमें जनवरी तक अपने घरेलू सीजन के लिए इंतजार करना पड़ा। आईपीएल से पहले हमने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन कराया। इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी का भी सफल आयोजन हुआ। वहीं कई जगहों पर इस वक्त वुमेंस सीनियर वन—डे ट्रॉफी का भी आयोजन हो रहा है, जिसका फाइनल 4 अप्रैल को खेला जाएगा।”

जय शाह ने आगे कहा : ”कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से बीसीसीआई को ऐज ग्रुप टूर्नामेंट्स रद्द करने का मुश्किल फैसला लेना पड़ रहा है। हमारी कोशिश यही थी कि अलग-अलग आयु वर्ग वाले जितने टूर्नामेंट्स हो सकें उतना आयोजन हो लेकिन नए हालात की वजह से हमें इन टूर्नामेंट्स को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। किसी टूर्नामेंट्स के आयोजन में इंटरसिटी ट्रैवल, क्वांरटीन और बायो-सिक्योर बबल की जरुरत पड़ती है।”

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें