लॉकडाउन की तरफ बढ़ा देश, 25 जिलों में फिर लौटे पाबंदियों वाले दिन

0
349
Lockdown

नई दिल्ली। लॉकडाउन के बाद स्थितियां जिस तरह से सामान्य हो रही थी उससे लग रहा था कि जिंदगी फिर से पटरी पर लौट आएगी। लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामलों ने रफ्तार पकड़ी है, वह बेहद ही चिंता जनक है। छह दिनों से लगातार देशभर में 20,000 से ज्यादा मामले रोजाना आ रहे हैं। महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, केरल, हरियाणा और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में कोरोना का संकट गहराता ही जा रहा है। इतना ही नहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही पाबंदियों के दिन भी फिर से लौटने लगे हैं। आलम यह है कि अब तक देश के 25 जिलों में नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा हो चुकी है। इतना ही नहीं यदि हालात में सुधार नहीं दिखा तो कुछ और शहरों में पाबंदियां लग सकती हैं।

Lockdown

पंजाब के 9 जिलो में लगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए पंजाब के रूपनगर जिले में नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया गया है। यह नाइट कर्फ्यू रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। प्रशासन के अनुसार अगले आदेश तक यह रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। इसी के साथ ही पंजाब के लुधियाना, पटियाला, जालंधर, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, नवांशहर, कपूरथला, होशियारपुर और रूपनगर में अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। बता दें कि बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 1,475 नए मामले सामने आए हैं। जबकि संक्रमण की चपेट में आए 38 लोगों की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में यूपी पंचायत चुनाव फतह की बनी रणनीति, इन पदों पर पार्टी उतारेगी उम्मीदवार

गुजरात के 4 जिलों में लगा रात्रि कर्फ्यू

इसी क्रम में गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के चार मेट्रो शहरों में 17 से 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। गुजरात के जिन चार शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाए जाएंगे उनमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट का नाम शामिल है। उधर मध्य प्रदेश सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। राज्य के दोनों शहरों में 17 मार्च से अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ राज्य सरकार ने जबलपुर, ग्वालियर, रतलाम, उज्जैन, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, बेतूल, खारगौन में बाजारों को लेकर भी कुछ गाइडलाइंस जारी की हैं। यहां बाजारों को रात 10 बजे बाद न खोलने का निर्देश दिया गया है। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के नागपुर, पुणे, अकोला जैसे शहरों में पहले से ही पाबंदियां लगा दी गई हैं।

इसे भी पढ़ें: हाईकोर्ट के आदेश से बिगड़ा पंचायत चुनाव का समीकरण, जानें कैसे तय होता है आरक्षण

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here