Morbi Incident: गुजरात के मोरबी (Morbi Incident) में रविवार शाम को केबल ब्रिज के टूटने (Gujarat Cable Bridge Collapse) से बड़ा हादसा हो गया। मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज के अचानक टूट (Gujarat Cable Bridge Collapse) जाने से कई लोग नदी में जा गिरे। घटना की जानकारी सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया। ब्रिज पर रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है। वहीं, इस हादसे में 40 लोगों की मौत की बात सामने आ रही है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। उधर गुजरात सरकार की तरफ से प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मदद देने की घोषणा की गई है।

खबर मिल रही है कि गुजरात के गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री मोरबी (Morbi Incident) के लिए रवाना हो गए है। मोरबी (Morbi Incident) की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुख जताया है। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। वहीं स्थानीय सिविल अस्पताल के अधिकारी के मुताबिक इस घटना में अब तक कम से कम 40 लोगों की जान जा चुकी है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मोरबी की घटना (Morbi Incident) पर दुख जताते हुए कहा है कि मैं जिला प्रशासन के संपर्क में लगातार हूं। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है। घायलों के तत्काल समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं

इसे भी पढ़ें: जानें कौन हैं पूनम कौर, जिन्होंने पकड़ा राहुल का हाथ

PM मोदी ने सीएम पटेल से फोन पर की बात

घटना की जानकारी होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर बात की और मोरबी हादसे के बारे में जानकारी हासिल की। वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी गुजरात में मोरबी में केबल पुल गिरने की घटना पर चिंता जाहिर की है। स्थानीय विधायक एवं राज्य मंत्री बृजेश मेरजा ने बताया कि ब्रिज टूटने (Gujarat Cable Bridge Collapse) से कई लोग नदी में गिर गए। मोरबी घटना पर दुख जताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, हादसे से अत्यंत दुखी हूं। इस मामले में मैंने गुजरात के गृह राज्य मंत्री व अन्य अधिकारियों से बात की। स्थानीय प्रशासन पूरी तत्परता से राहत कार्य में जुटा है। NDRF भी घटनास्थल पर पहुंच रही है। घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि पुल पर भीड़ बढ़ जाने की वजह से यह हादसा हुआ है। पुल पर अचानक से इतने लोग आ गए, जिसका भार वह नहीं सह सका।

इसे भी पढ़ें: मिट्टी लेने गईं पांच लड़कियां मिट्टी के टीले में दबीं

Spread the news