Money Laundering Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉड्रिंग केस (Money Laundering Case) में बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई में डी कंपनी (D Company) के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी डी कंपनी से जुड़े हुए कई नेताओं की प्रापर्टी और पैसों से संबंधित लेनदेन की भी जांच कर रही है। ईडी की यह कार्रवाई ऑपरेशन नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी की तरफ से दर्ज एफआईआर के आधार पर की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में कई जगहों पर एक साथ छापेमारी कर रही है। ये छापेमारी मनी लॉडिंग मामले (Money Laundry Case) से जुड़े हैं। इस मामले में गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसके सहयोगियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। जानकारी मिल रही है कि इसमें एक संपत्ति सौदा है, जो जांच के दायरे में आ रहा है और इसमें महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता के साथ उसके अन्य सहयोगी भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: रुख बता रहा ​बीजेपी प्रत्याशी का अंजाम

10 ठिकानों पर चल रही छापेमारी

सूत्रों के अनुसार ईडी की एफआईआर में दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का महाराष्ट्र और आसपास क्षेत्रों में संगठित अपराध ग्रुप चलाने की बात कही गई है। इस संगठित अपराध ग्रुप के माध्यम से मनी लॉड्रिंग जमीनों पर अवैध कब्जे और अन्य आपराधिक गतिवि​धियां को अंजाम दिया जाता है। ईडी की तरफ से मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में कुल 10 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है ये सभी अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के ठिकाने हैं।

इसे भी पढ़ें: सवाल के साथ जवाब भी तलाशे मीडिया

Spread the news