मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा, 5 एएसपी, 40 इंस्पेक्टर सहित बड़ी संख्या में फोर्स तैनात

0
59
increased security in Mathura

मथुरा: मथुरा में 6 दिसंबर से पहले हिंदू संगठनों की बढ़ रही हलचल के चलते प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। हिंदूवादी संगठनों की तरफ से छह दिसंबर को हटकर कार्यक्रम करने की मांग को देखते हुए मथुरा पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए हैं। इस संदर्भ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ हिंदूवादी संगठन छह दिसंबर को परंपरा से हटकर कार्यक्रम से हटकर अनुमति मांग रहे थे, जिसकी इजाजत नहीं दी गई है। अचानक से आए बदलाव को देखते हुए यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। इसके साथ ही रेलवे ने भी मथुरा-वृंदावन के बीच चलने वाली रेल-बस के आवागमन पर अगले आदेश तक रोक लगा दिया है। इन रेल-बस का संचालन ईदगाह के सामने और श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास से होती है।

प्रशासन ने मथुरा को रेड, येलो और ग्रीन जोन में बांटकर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी है। दोनों धर्म स्थलों के 300 मीटर क्षेत्र को रेड जोन में रखा गया है। यहां आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। इसके लिए मथुरा प्रशासन ने बाहर से भी पुलिस बल की मांग की है, जिससे कोई संगठन यदि प्रशासन के खिलाफ जाकर कोई काम करता है तो उसे रोका जा सके। बताते चलें कि हिंदूवादी संगठनों नारायणी सेना, श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति दल ने 6 दिसंबर को परंपरा से हटकर अलग तरह से कार्यक्रम करने की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: एसपी ट्रैफिक पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

जिला प्रशासन की तरफ से इन हिंदू संगठनों की मांग को खारिज कर दिया गया है। इसी के साथ ही प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है और किसी तरह की चूक से बचने की कोशिश कर रहा है। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि 6 दिसंबर की तैयारी के मद्देनजर यहां अभी से 5 अपर पुलिस अधीक्षक, 14 पुलिस उपाधीक्षक, 40 इंस्पेक्टर, 1400 हेड कांस्टेबल, 10 कंपनी पीएसी और 16 कंपनी आरएएफ लगाई गई है। इसके साथ ही खुफिया आदि एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: अदिति सिंह की लगे आपत्तिजनक पोस्टर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here