अरविंद शर्मा

Maharajganj News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्लोगन “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” सच होता दिखाई दे रहा है। आज हमारे देश की बेटियां हर एक क्षेत्र में आगे निकल कर अपने देश और समाज का नाम ऊंचा कर रही है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है उत्तर प्रदेश के महराजगंज जनपद के सिसवा बाजार की बेटी पार्थवी अग्रवाल ने। पर्थवी मलवरी कान्वेंट स्कूल की कक्षा 2 की छात्रा है। स्थानीय नगर निवासी कपड़ा व्यवसायी गौरव अग्रवाल की 5 वर्ष की बेटी पार्थवी अग्रवाल ने 2 मिनट 5 सेकेंड में शिव तांडव स्त्रोत सुनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। पर्थवी ने इंटरनेशनल बुक आफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर जनपद का नाम रौशन किया है।

पार्थवी के माता-पिता ने बताया कि बिटिया बहुमुखी प्रतिभा की धनी है। उसका मन्त्र व अध्यात्म के साथ-साथ पढ़ाई में भी खास रुचि है। उसके इस रुचि को आयाम विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकायें भी दे रहे हैं। मलवरी कॉन्वेंट स्कूल की प्रधानाचार्या शुभ्रा सिंह जायसवाल ने कहा कि बेटियों की शिक्षा न केवल परिवार को मजबूत करता है, बल्कि राष्ट्र निर्माण में भी सशक्त बनाता है।

इसे भी पढ़ें: ट्रेन में गंभीर हालत में मिली महिला हेड कांस्टेबल

जायसवाल ने पार्थवी व उनके अभिवावकों को शुभकामनाएं भी दी हैं। इस उपलब्धि पर जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार की तरफ से पार्थवी को सम्मानित भी किया गया। जिलाधिकारी ने पार्थवी के साथ-साथ विद्यालय परिवार व अभिवावकों को शुभकामनाएं दी।

इसे भी पढ़ें: सर्वप्रथम किसने, किसको और क्यों बांधी राखी?

Spread the news