Madhya Pradesh Elections: सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मध्य प्रदेश के चुनावी समर में आखिरी जनसभा छिंदवाड़ा में की। यहां से भाजपा उम्मीदवार विवेक बंटी साहू के लिए मतदान की अपील करते हुए सीएम योगी ने कहा कि छिंदवाड़ा विधानसभा प्रकृति की गोद में बसा है। प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध इस विधानसभा को कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही विकास व बुनियादी सुविधाओं से वंचित कर पीछे ढकेलने का कार्य किया है। 9 वर्ष में आपने देश की तस्वीर बदलते देखा है। भारत का विश्व में सम्मान बढ़ रहा है।

सीएम ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने भारत को आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार, अलगाववाद, बेरोजगारी, भुखमरी का घाव दिया। कांग्रेस समस्या का नाम है तो बीजेपी समाधान का नाम। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए 142 करोड़ की आबादी परिवार है तो कांग्रेस के लिए भाई-बहन ही परिवार। वे इससे बाहर नहीं उबर सकते। 40 वर्ष से यहां पर कांग्रेस का राज है और उसी के सांसद-विधायक हैं। यहां के नेता तो मुख्यमंत्री व केंद्र में मंत्री रहे, फिर भी यहां विकास पीछे रहा।

Madhya Pradesh Elections

इसे भी पढ़ें: खिलाड़ियों को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में मिलेगा इलाज

सीएम योगी ने कहा कि यहां के नेताओं ने खुद का विकास कर लिया, लेकिन छिंदवाड़ा के विकास के बारे में सोचा नहीं। संभवतः उस कैबिनेट के सदस्य कमलनाथ जी भी थे, जिसने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दिया था कि राम-कृष्ण हुए ही नहीं। कांग्रेस सनातन धर्म और भारत के अस्तित्व पर प्रश्नचिह्न खड़ा करती है, इसलिए इससे जितनी जल्दी मुक्ति पा सकेंगे उतनी तेजी से विकास आगे बढ़ेगा। देश की एकता-अखंडता व समृद्धि के लिए हम आरपार की लड़ाई लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने समाज को बांटा है। आपस में खूब लड़ाया है। बंटी को चुनाव जिताकर कांग्रेस को संदेश दीजिए कि अब धोखा नहीं हो पाएगा। अब यह नहीं चलेगा।

इसे भी पढ़ें: एक चिट्ठी की वजह से अर्श से फर्श पर पहुंचे सुब्रत रॉय

Spread the news