Lucknow: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का आगाज 31 मार्च को होगा। इस पर खेल प्रेमियों की निगाहें लखनऊ की टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स पर लगी हुईं हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। टीम ने टॉप चार में जगह बनाई थी। लखनऊ इस बार पूरे जोश और कई बदलावों के साथ मैदान में उतरेगी।

लखनऊ का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से इकाना में

लखनऊ सुपर जाएंट्स का पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स से है। यह मैच 1 अप्रैल को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसका बाद लखनऊ का दूसरा मुकाबला चेन्नई से है। यह मैच 3 अप्रैल को खेला जाएगा. लखनऊ का आखिरी लीग मैच कोलकाता नाइट राइडर्स से है। यह मैच 20 मई को ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. अगर टीम के पिछले सीजन के परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो वह अच्छा रहा था. लखनऊ ने 14 में से 9 मैचों जीत दर्ज की थी। वह पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर रही थी।

टीम में कई ऑलराउंडर

केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम के पास कई दिग्गज ऑलराउंडर हैं, जो कि मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। राहुल की कप्तानी वाली टीम इस बार फाइनल तक का सफर तय कर सकती है। लेकिन उसके लिए यह आसान नहीं होगा। लखनऊ के पास कई ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो उसको मजबूत बनाते हैं। क्रुणाल पांड्या, कायले मेयर्स और मार्कस स्टोइनिस अनुभवी खिलाड़ी हैं और ये कई मौकों पर दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं। ये तीनों ही ऑलराउंडर लखनऊ के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। टीम ने विकेटकीपर बैट्समैन निकोलस पूरन पर बड़ा दांव लगाया था। लखनऊ ने उन्हें 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। पूरन वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। वे कमाल दिखा सकते हैं।

लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम- केएल राहुल (कप्तान), आवेश ख़ान, आयुष बडोनी, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), के गौतम, दीपक हुड्डा, प्रेरक मांकड़, काइल मेयर्स, अमित मिश्रा, मोहसिन ख़ान, नवीन उल हक़, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, डेनियल सैम्स, करण शर्मा, रोमारियो शेफ़र्ड, मार्कस स्टोइनिस, स्वप्निल सिंह, जयदेव उनादकट, मनन वोहरा, मार्क वुड, मयंक यादव, यश ठाकुर, युद्धवीर सिंह।

Spread the news