Lucknow: लखनऊ विश्वविद्यालय में वर्चस्व को लेकर छात्रों के बीच टकराव जारी है। छात्रों की गुटबाजी के चलते विश्वविद्यालय कैंपस में विवाद की स्थिति हमेशा बनी रहती है। बुधवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच मारपीट की घटना सामने आई है। लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी पार्टी से इकाई अध्यक्ष धीरज दार्शनिक पर कुछ कैंपस के छात्रों ने हमला बोल दिया। इस हमले में धीरज दार्शनिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उनके सिर और पैर में चोट आई। वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने धीरज का मेडिकल कराकर मामले की जांच कर रही है। बता दें कि पुलिस के पहुंचने से पहले हमलावर छात्र भाग निकले।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ विश्वविद्यालय वर्चस्व को लेकर धीरज दार्शनिक का कुछ लोगों का विवाद चल रहा था। बुधवार को विपुल, सर्वेश, रजत अग्रवाल, शिवा, विंध्यवासिनी शुक्ला और अन्य चार लोगों ने धीरज दार्शनिक पर अचानक से हमला बोल दिया। इस हमले में धीरज को काफी चोटे आई हैं। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन पुलिस की आहट होते ही हमलावर छात्र भाग निकले। आनन-फानन में पुलिस धीरज दार्शनिक को लेकर अस्पताल पहुंची और उनका मेडिकल कराया।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश एजुकेशन लीडरशिप अवार्ड में एसएमएस लखनऊ का दबदबा

धीरज दार्शनिक की तहरीर के आधार पर पुलिस ने विपुल, सर्वेश, रजत अग्रवाल, शिवा, विंध्यवासिनी शुक्ला और अन्य चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनकी तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या दीपोत्सव में भजन प्रस्तुत करेंगे अमित अंजन

Spread the news