Lucknow: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक एक्शन ले रही है। योगी सरकार (Yogi Sarkar) जेल में बंद मुख्तार (Mukhtar Ansari) के करीबियों के खिलाफ भी लगातार एक्शन ले रही है। इसी कड़ी में मुख्तार के करीबी बिल्डर सिराज अहमद (builder Siraj Ahmed) के खिलाफ योगी सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है। अवैध तरीके से बने एफआई अस्पताल (FI Hospital) को ढहाने का काम शुक्रवार को लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने शुरू कर दिया। 24 दिसंबर को एलडीए ने अस्पताल को सील किया था। बुधवार और गुरुवार को अस्पताल की सील खोलकर अंदर रखे सामान को निकालने की छूट दी गई थी।

मुख्तार ने अस्पताल में खपाया था अवैध पैसा

बता दें कि शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे एलडीए अवैध अस्पताल पहुंची। इस दौरान एलडीए की टीम के साथ भारी भरकम मशीने और बुलडोजर मौजूद थी। इसके बाद कैंट रोड स्थित एफआई अस्पताल (FI Hospital) को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। जानकारी के मुताबिक, मुख्तार अंसारी के अवैध पैसे एएफआई अस्पताल में निवेश किए गए हैं। बिल्डर सिराज और उसके भाई मोनिस समेत तमाम लोगों के खिलाफ कैसरबाग कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज हैं। एलडीए अफसरों का आरोप है कि बिल्डर सिराज अहमद ने फर्जी तरीके से नक्शा पास करवाकर इस अस्पताल को बनाया है।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी के दावों की ये सीटें निकाल रही हवा

गिराई जा रही अस्पताल

मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर सिराज अहमद के खिलाफ अस्पताल को ढहाने का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में कई बुलडोजर अस्पताल के बाहर दिखाई दे रहे हैं। एलडीए के अधिकारी वहां मौजूद हैं और बुलडोजर अस्पताल की इमारत को गिराने में लगा हुआ है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब मुख्तार अंसारी या उसके करीबियों की संपत्ति को ढहाने का काम किया गया है। गाजीपुर, मऊ, वाराणसी, लखनऊ समेत कई जिलों में मुख्तार और उसके करीबियों के खिलाफ कार्रवाई का जा चुकी है।

इसे भी पढ़ें: ॐ का रहस्य, जानें उच्चारण का महत्व

Spread the news