Kanupar News: योगी राज में पुलिस (UPPolice) इतनी बेलगाम हो गई है कि अपराधियों से ज्यादा अपराध वह खुद कर रही है। हत्या जैसे जघन्य अपराधों के साथ फरियादी महिलाओं की आबरू से खिलवाड़ करने से भी यूपी पुलिस (UPPolice) नहीं चुक रही है। वहीं अगर कानपुर पुलिस (Kanpur Police) की चर्चा की जाए तो बात ही कुछ और है। ताजा मामला कानपुर में रतनलाल नगर चौकी का सामने आया है। यहां पर तैनात चौकी इंचार्ज का व्हाट्सएप चैट वायरल हो रहा है, जिसमें दरोगा फरियादी युवती को अपने कमरे पर आने को कह रहा है। फिलहाल व्हाट्सएप पर अश्लील चैट वायरल होने के बाद चौकी इंचार्ज शुभम सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

चैट के मुताबिक व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर चौकी इंचार्ज ने युवती को अपने रूम पर बुलाया था। गोविन्द नगर थाना क्षेत्र स्थिति महादेवनगर कच्ची बस्ती में पिछले सप्ताह गांजा बिक्री के विरोध में महिला ने आवाज उठाई थी। इसके विरोध में दबंगों ने महिला के भाई को ईंट पत्थर से पीट-पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस ने की थी, लेकिन चौकी इंचार्ज दबंगों पर कार्रवाई करने की जगह युवती के साथ ही अश्लीलता शुरू कर दी।

व्हाट्सएप पर भेजा था अश्लील चैट

जानकारी के मुताबिक, भाई की पिटाई किए जाने की शिकायत पीड़ित परिवार ने डीसीपी साउथ से की थी। आरोप लगाया था कि महिला की थाने में सुनवाई नहीं हो रही। डीसीपी के निर्देश पर गोविंद नगर की पुलिस ने थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच और विवेचना रतनलाल नगर चौकी इंचार्ज शुभम सिंह को सौंपी। विवेचना के सिलसिले में चौकी इंचार्ज शुभम सिंह मौके पर पहुंचे। यहां उनको शिकायतकर्ता महिला की बेटी मिली। पूछताछ के नाम पर चौकी इंचार्ज शुभम सिंह ने बेटी का मोबाइल नंबर ले लिया। नंबर लेने के बाद चौकी इंचार्ज ने उसकी बेटी से वॉट्सएप चैट शुरू कर दिया। इस दौरान उसने युवती से व्हाट्सएप पर अश्लील चैट किए।

इसे भी पढ़ें: माफिया की जमीन पर गरीबों का आशियाना

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अश्लील चैट

चौकी इंचार्ज ने व्हाट्सएप चैट में युवती को अपने रूम पर आने की फरमाइश की। वहीं युवती ने चौकी इंचार्ज शुभम सिंह के अश्लील व्हाट्सएप चैट को सोशल मीडिया पर डाल दिया। अश्लील चैट वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स पुलिस को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया देने लगे। पुलिस की छवि धूमिल होता देख आलाधिकारी हरकत में आ गए और एक्शन लेते हुए दारोगा शुभम सिंह को निलंबित कर दिया। एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा का कहना है कि सोशल मीडिया से दारोगा का अश्लील चैट हासिल हुआ है। आरोपी ने व्हाट्सएप पर अमर्यादित वर्ताव किया है। जांच में प्रथम दृष्टया आरोपों को सही पाया गया है। शुरुआती जांच के आधार पर आरोपी चौकी इंचार्ज शुभम सिंह को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: इंस्पेक्टर ने सिपाही को जिला बदलवाने की दी धमकी

Spread the news