काबुल एयरपोर्ट पर बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की खबर

0
496
kabul airport

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल ​में एयरपोर्ट पर बड़े धमाके की सूचना है। इस धमाके में कई लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। तालिबान के कब्जे के बाद से यहां सही रिपोर्टिंग कर पाना मुश्किल हो रहा है। इस लिए खबरों के मिल पाने में दिक्कत आ रही है। वहीं ब्लास्ट के पेंटागन ने पुष्टि की है। लेकिन यह नहीं पता चल सका है कि इस हमले में कितने लोग हताहत हुए हैं। बता दें कि वतन वापसी और अफगानिस्तान के छोड़ने के लिया यहां के नागरिक काबूल एयरपोर्ट पर ही जमा हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस ब्लास्ट में व्यापक स्तर पर जनहानि हुई है। खबर मिल रही है कि आतंकी ने खुद को उड़ाकर यह ब्लास्ट किया है।

kabul airport

इटली के सैन्य परिवहन पर चलाईं गोलियां

काबुल एयरपोर्ट पर हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। तालिबान लड़के मासूम लोगों पर अपना अत्याचार शुरू कर दिया है। ब्लास्ट से पहले उड़ान भरने वाले इटली के सैन्य परिवहन विमान पर गोलियां चलाई गईं। यह जानकारी इटली के रक्षा मंत्रालय के सूत्रों की तरफ से मिली है। खबरों के मुताबिक इस घटना में विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। बता दें कि अमेरिका सहित कई देशों ने पहले ही काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की चेतावनी दे चुके हैं और अपने नागरिकों को यहां से दूर रहने को कहा है।

kabul airport

हालांकि इस फायरिंग में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। वहीं फायरिंग किसने की और इसके पीछे उनकी मंशा क्या थी। इसका पता नहीं चल सका है। वहीं जानकारों का कहना है कि तालिबान अब लोगों को डराकर देश में कैद रखना चाहता है। इसीलिए काबूल एयरपोर्ट पर दहशत फैलाई जाए। ब्लास्ट की घटना के बाद फ्रांस ने भी काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका जाहिर करते हुए अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट से दूर रहने को कहा है।

इसे भी पढ़ें: वापस लाये गये करीब 400 लोग

आईएसआई पर शक

काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले में आईएसआई के शामिल होने की बात सामने आ रही है। खबरों की मानें तो तालिबान के बढ़ते प्रभाव से आईएसआई भी बौखलाया हुआ है। अफगानिस्तान में लगातार बढ़ रहे आतंकी हमले से यह साफ हो रहा है कि यहां की हालत बदतर होती जा रही है। कई आतंकी संगठनों की निगाह काबूल की ओर है।

इसे भी पढ़ें: पंजशीर घाटी, हिंदुकुश है गवाह

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here