रायपुर: मौत कब किसको अपनी आगोश में ले ले कुछ कहा नहीं जा सकता। उत्तर प्रदेश में जेसीबी जहां अवैध निर्माण को ध्वस्त कर रहा है, वहीं छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) के रायपुर (Raipur) के सिलतरा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां जेसीबी के टायर में हवा भरते समय हुए ब्लास्ट (JCB tire exploded) में दो मजदूरों की मौत हो गई है। मृतक मजदूरों का नाम राजपाल और प्रांजन बताया जा रहा है। वहीं यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गया है, जिसे देखकर आपका भी दिल दहल जाएगा।

सीसीटीवी में देखा जा रहा है कि पंचर की दुकान पर मौजूद दोनों कर्मचारी जेसीबी के चक्के में हवा डाल रहे होते हैं। तभी टायर में विस्फोट हो जाता है। विस्फोट इतना भायानक है कि दोनों कर्मचारी हवा में उछल जाते है और थोड़ी दूर जाकर गिरते हैं। सिलतरा चौकी प्रभारी राजेश जान पाल के मुताबिक क्षेत्र में घनकुन स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड के गैरेज में राजपाल सिंह (32) पिता रामदीन सिंह और प्रांजन नामदेव (32) पिता राजभान नामदेव, निवास ग्राम खम्हरिया, थाना कोटर, जिला सतना (मध्य प्रदेश) के रहने वाले काम करते थे। दोनों दोपहर लगभग 3:30 बजे जेसीबी के टायर में हवा भर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेता की राइस मिल में मिली बड़ी बिजली चोरी

हवा भरते समय अचानक जोर के धमाके के साथ टायर फट गया। इस हादसे में एक की मौके पर वहीं दूसरे को अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतकों के परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कर शव सौंप दिया गया। साथ ही कंपनी प्रबंधन की तरफ से काम करने वाले कर्मचारियों को किसी भी प्रकार का सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक कंपनी प्रबंधन के खिलाफ धारा 287,337,304-ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: दुष्कर्म के बाद बिगड़ी तबीयत, मौत

Spread the news