Jahangirpuri Violence: हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर शोभायात्रा के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा (Jahangirpuri violence) के बाद दिल्ली पुलिस एक्शन में आ गई है। दिल्ली एमसीडी ने अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर चला रही है। एमसीडी ने जहांगीरपुरी इलाके के कुशल चौक पर बुलडोजर अभियान शुरू भी कर दिया है। सुरक्षा के मद्देनजर पूरी कॉलोनी को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इलाके से अवैध निर्माण को हटाने का काम शुरू हो गया है।

ज्ञात हो कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा (Jahangirpuri violence) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय काफी सख्त हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद प्रशासन भी उपद्रवियों पर बेहद सख्ती से कार्रवाई कर रहा है। अवैध निर्माण हटाने को लेकर नगर निगम ने दिल्ली पुलिस से इलाके में 400 जवानों को तैनात करने की मांग की है। बताया जा रहा है कि, नॉर्थ एमसीडी की तरफ से बुधवार और गुरुवार यानी 20 और 21 अप्रैल तक अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

लोगों ने हटाना शुरू किया सामान

एमसीडी की तरफ से अवैध कब्जा खाली कराने की तैयारी को देखते हुए कुशल चौक के पास अवैध कब्जा जमाए लोगों ने अपना सामान समेटना शुरू कर दिया है। बुलडोजर चलने की बात सामने आते ही स्थानीय लोग जहांगीरपुरी हिंसा प्रभावित क्षेत्रों से अपना सामान हटाना शुरू कर दिया है। सामान हटा रहे एक स्थानीय नागरिक के मुताबिक ये लोग इन्हीं सामानों को बेचकर अपना घर चलाते हैं। लेकिन इन लोगों को सूचना मिली है कि इनके कब्जे को हटाने के लिए बुलडोजर आने वाला है, ऐसे में ये लोग अपना सामान हटाना शुरू कर दिया है।

अंसार की खंगाली जा रही कुंडली

दिल्ली पुलिस जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार की कुंडली खंगालने में जुट गई है। अंसार और उसके साथियों की कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है। पुलिस को शक हैं कि इस हिंसा का तार बंगला देश से जुड़ा हुआ है। क्योंकि घटना से जुड़े मिले फुटेज व वीडियोज से यह साभ हो चुका है कि जहांगीरपुरी हिंसा की पहले से तैयारी थी। बता दें कि अंसार को चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया है। उसपर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा चल रहा है।

Spread the news