शाह से मिले सीएम योगी, यूपी की ‘बादशाहत’ पर हुई चर्चा

0
184
CM Yogi meets Amit Shah

नई दिल्ली: कोरोनावायरस से हालात सामान्य होते ही बीजेपी में हलचल बढ़ गई है। एक तरफ जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद को बुधवार को बीजेपी में शामिल कराया गया है वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ​राजधानी के दौरे पर दिल्ली पहुंच गए हैं। यह उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। बताया जा रहा है दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली। इस दौरान किन मुद्दों पर चर्चा हुई इसका खुलासा तो नहीं हो पाया है। लेकिन माना जा रहा कि यूपी में कैबिनट विस्तार सहित आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा हुई है।

खबर है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमित शाह से मिलने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में बुधवार को उस समय हलचल बढ़ गई जब कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। हालांकि बीजेपी के पास अच्छे नेताओं की कमी नहीं है। लेकिन जितिन प्रसाद को पार्टी में लाकर बीजेपी ने एक तीर से कई निशाने साधने का काम किया है। योगी राज में ब्राह्मणों के उत्पीड़न की जो घटनाएं सामने आई हैं, उससे इस वर्ग के अधिकतर लोग बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। जितिन प्रसाद को पार्टी में शामिल करके ब्राह्मणों को रिझाने का जो प्रयास किया गया है, उसका असर आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: तीसरी लहर संभावित, आयेगी यह तय नहीं

फिलहाल जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होते ही ब्राह्मणों का आक्रोश भी देखने को मिल रहा है। जितिन प्रसाद के संगठन से जुड़े कुछ ब्राह्मणों ने कल ही उनके संगठन से इस्तीफा भी दे दिया है। हालांकि राजनीति में प्रयोग होते रहते हैं। बीजेपी का यह प्रयोग उसे कितना फायदा पहुंचाएगा यह तो आने वाला वक्त बताएगा। लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि पार्टी बहुत ही सधी चाल चल रही है। बीजेपी ने छोटे—छोटे मुद्दों पर सरकार को घेरने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को अपने नेताओं को बचाने की चुनौती दे दी है।

इसे भी पढ़ें: ममता के खिलाफ बीजेपी की रणनीति, शाह से मिले शुभेंदु अधिकारी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here