Hardoi News: सकरौली गांव निवासी युवक पीयूष पांडेय (Piyush Pandey) के एनडीए (NDA) में चयनित होने के बाद चार वर्षीय प्रशिक्षण पूर्ण कर लेफ्टिनेंट के रूप में सेना में क्लास वन अधिकारी का पद प्राप्त करने को लेकर गांव के साथ-साथ जनपद के लोगों में काफी खुशी है। इस खुशी का इजहार करते हुए मित्र परिवार के लोगों ने शिव सत्संग मण्डल आश्रम, हुसेनापुर धौकल गांव में एक अभिनंदन समारोह का आयोजन कर देश के सपूत पीयूष पांडेय का नागरिक अभिनंदन किया।

मालूम हो कि सकरौली गांव निवासी विक्रम पांडेय के पौत्र पीयूष (Piyush Pandey) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) कंप्लीट कर, चार वर्ष की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद लेफ्टिनेंट बनने में सफलता प्राप्त की है। एनडीए में सफल होने के बाद 3 वर्ष की ट्रेनिंग एवं ग्रेजुएशन पूरा कर, आईएमए देहरादून में एक वर्ष की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद आयोजित शनिवार को देहरादून पास आउट परेड के दौरान भारतीय थल सेना अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने पास आउट परेड की सलामी ली। उस मौके पर प्रावधान के अनुसार पीयूष पांडेय के पिता पत्रकार आरएल पांडेय एवं माता प्रज्ञा पाण्डेय भी उपस्थित थीं। पास आउट परेड के बाद 21 दिन की छुट्टी में पीयूष अपने घर सकरौली पहुंचे हैं।

Hardoi News

इस बात की जानकारी होने पर मित्र परिवार एवं गांव के लोगों ने अपने आंगन के सपूत का नागरिक अभिनंदन किया। इस मौके पर शिव सत्संग मण्डल के केन्द्रीय संयोजक अम्बरीष कुमार सक्सेना ने कहा कि पीयूष ने अपने गांव व जनपद को ही नहीं बल्कि पूरे भारत देश को गौरवान्वित किया है। गांव की गलियों में खेला बढ़ा गांव का बेटा क्लास वन सेना पदाधिकारी बन कर अपने मुल्क के सरहद की रक्षा करेगा। यह अपने आप में बहुत ही गौरवान्वित करने की बात है। उन्होंने कहा कि इस सफलता से अन्य युवाओं को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। इस तरह की उल्लेखनीय सफलता प्राप्त करने पर माता-पिता के साथ साथ समाज के लोगों की भी छाती चौड़ी होती है। लेफ्टिनेंट पीयूष के पिता आरएल पांडेय ने कहा कि उन्हें कभी अपने बेटे को बैठकर पढ़ाई करने के लिए नहीं कहना पड़ा। उसकी सफलता स्वत: प्राप्त की हुई कामयाबी है।

Hardoi News

उन्होंने कहा कि संकल्प में किसी विकल्प का कोई स्थान नहीं है। एक बार कुछ करने का संकल्प ले लें, तो उस पर सुदृढ़ रहकर आगे बढ़ते हुए उसे प्राप्त कर ही दम लें। इस मौके पर अपने संबोधन में लेफ्टिनेंट पीयूष पांडेय ने अभिनंदन समारोह के आयोजन के लिए ग्राम वासियों एवं मित्र परिवार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता की प्रेरणा, परवरिश एवं शिक्षकों की पढ़ाई व मार्गदर्शन को दिया।

इसे भी पढ़ें: बिजली को लेकर चौतरफा मचा हाहाकार

सामूहिक ईश प्रार्थना एवं महिला सत्संग मण्डल प्रमुख उमा द्वारा दीप प्रज्वलन से शुरू हुए कार्यक्रम में चित्र गुप्त सेवा धाम के संयोजक अनुराग श्रीवास्तव, शिक्षक नेता प्रभाकर बाजपेई, भाजपा नेता गोपाल त्रिपाठी, क्षेत्र पंचायत सदस्य नवनीत गुप्ता, इन्जीनियर शिवेन्द्र प्रताप सक्सेना, तुषार राजपूत, सत्येन्द्र श्रीवास्तव, पंकज सिंह, संजीव गुप्ता, शिक्षक अनिल सिंह, आजाद सिंह, अस्मित बाथम, प्रत्यूष पांडेय, उमा सक्सेना, प्रज्ञा पांडेय सहित बड़ी संख्या में सभ्रांत जन मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: स्मृति ईरानी ने 354 युवाओं को दिए जॉइनिंग-लेटर

Spread the news