Gorakhpur News: ‘होनहार विरवान के होत चीकने पात। बच्चों का टायलेंट बचपन में ही दिखने लगता है। सिसवा स्थित मलवरी स्कूल के छात्र अभिषेक कुमार का चयन 2023-24 शैक्षणिक सत्र में प्रवेश हेतु जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए हुआ है। अभिषेक कुमार के पिता अवधेश प्रसाद एक शिक्षक है। वहीं अभिषेक के चयन से विद्यालय में हर्ष व खुशी की लहर है। विद्यालय की प्रबंधक शुभ्रा सिंह ने बताया कि विद्यालय में संचालित प्रतियोगी परीक्षाओं की अलग से तैयारी की वजह से मलवरी स्कूल के 4 नौनिहालों ने हमें गर्वान्वित किया, जिसमें अभिषेक समेत 2 छात्र नवोदय में, एक छात्र नज़ीफ़ सैनिक स्कूल में व अरनव जायसवाल गुरुकुल कुरुक्षेत्र की प्रवेश परीक्षा पास करके विद्यालय परिवार व अपने माता पिता का नाम रोशन किया है।

अभिषेक के पिता अवधेश प्रसाद ने बताया कि प्रतिदिन की पढ़ाई के रिवीजन वो करवाया करते थे, निरन्तर प्रयास से मिली सफलता से परिवार जनों में प्रसन्नता है। शिक्षिका सत्या जायसवाल, अंकिता, नूर आफसा, संदीप व सूरज का सम्मिलित रूप से कहना है कि विद्यालय प्रबंधन सदैव नई शिक्षा नीति के अंतर्गत बच्चों के सर्वांगीण विकास की नीति पर कार्य कर रहा है। इसके लिए समय-समय पर खेल, विज्ञान, भाषा, कला, ललित कला आदि पर प्रतियोगिताएं व कार्यशालाएं आयोजित करता रहता है।

इसे भी पढ़ें: गरीबी-अमीरी और रसूख के फेर में तबाह हो गए दो परिवार

अभिषेक के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए विद्यालय के संरक्षक व सदस्य उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी अमित अंजन ने विद्यालय के समस्त शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं, और कहा कि समाज में उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की कमी को पूर्ण करने के उद्देश्य में हम लगातार आगे बढ़ रहे है, निश्चित ही एक समय ऐसा आएगा जब यही नौनिहाल देश का नाम पूरी दुनिया मे रोशन करेंगे।

इसे भी पढ़ें: देवरिया हत्याकांड से जागी योगी सरकार

Spread the news