जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की तारीखों का ऐलान,15 जून से 3 जुलाई के बीच होगा मतदान

0
711
up-election

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने आज राज्यपाल के निर्देश पर अधिसूचना जारी करते हुए कहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों के लिए वोटिंग 15 जून से 3 जुलाई के बीच होगी। बता दें कि त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम गत महीने मई में धोषित हुआ था। वहीं सोमवार को तक जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। ज्ञात हो कि इस चुनाव के बाद ब्लाक प्रमुखों के चुनाव कराए जाएंगे।

गौरतलब है कि अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने अधिसूचना जारी करते हुए 15 जून से 3 जुलाई के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया है। इसका विस्तृत कार्यक्रम चुनाव आयोग बाद में जारी करेगा। बता दे कि अगले वर्ष प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे कि 75 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव ग्रामीण राजनीति का रुख तय करने वाला माना जाएगा। यही वजह है कि सभी प्रमुख दल गंभीरता से इसकी तैयारी में लगे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का बस अड्डा

ज्ञात हो सत्ता पक्ष जहां जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों पर कब्जा जमाने के प्रयास में लगा हुआ है, वहीं विपक्षी पार्टियां भी हर हाल में सीट हथियाने का प्रयास कर रही है। हालांकि पंचायत चुनाव में सपा का प्रदर्शन अच्छा रहा है। लेकिन कई जगहों पर प्रशासन की तरफ से सपा प्रत्याशियों को जबरन जिताने के भी आरोप लगे थे।

इसे भी पढ़ें: पं. युगल किशोर शुक्ल के नाम पर होगा पुस्तकालय

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें