Dhirendra Shastri Darbar: बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) की कुछ लोगों की तरफ से जितनी आलोचना की जा रही है, उनकी लोकप्रियता उतनी ही बढ़ती जा रही है। विपक्षी नेताओं की तरफ से पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर किए जा रहे कटाक्ष को देखते हुए समझा जा सकता है कि इनका बाबा बागेश्वर से नहीं बल्कि बीजेपी से चिढ़ है। बीजेपी जहां हिंदुत्वाद विचारधारा की पार्टी है, वहीं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी राष्ट्रवाद के कट्टर समर्थक हैं। फिलहाल बीजेपी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) की भक्ति के सामने नतमस्तक है। शायद यही वजह है कि बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार में बीजेपी नेताओं की उपस्थिति बनी रहती है। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) की उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सोमवार (10 जुलाई) से भागवत कथा शुरू होगी, जिसका आयोजन 16 जुलाई तक होगा। इस दौरान 12 जुलाई को बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इसके साथ ही 500 से ज्यादा साधु-संत भी कथा में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन ग्रेटर नोएडा में आज से शुरू हो रहा है जो 16 जुलाई तक चलेगा। कयास लगाया जा रहा है कि बाबा बागेश्वर दरबार के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की पर्ची खोलेंगे। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। कथा आयोजक शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि 10 जुलाई से कथा का शुभारंभ होगा। कथा रोजाना शाम को 4:00 बजे प्रारंभ होगी और 12 जुलाई को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार लगेगा। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ, बाबा रामदेव, आचार्य अवधेशानंद गिरी जी महाराज, कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर, अनिरुद्ध आचार्य सहित देश भर से 500 से अधिक साधु-संत व महात्मा शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें: व्यर्थ की चिंता छोड़ प्रभु पर विश्वास करो

जापानी टेंट से बनाया गया पंडाल

बरसात को देखते हुए कथा स्थल का पंडाल को जापानी टेंट से बनाया गया है। ये टेंट पूरी तरह से वाटरप्रूफ है और चाहे जितनी भी बारिश हो जाए, लेकिन कथा में उसे कोई दिक्कत नहीं आने पाएंगी। कथा स्थल पर 200 कमरे भी तैयार किए गए हैं। इसके साथ ही यहां पर खुला एरिया भी होगा। जानकारों की मानें तो टेंट को लगाने में करीब ढ़ाई करोड रुपये खर्च हो चुके हैं। टेंट में लाए गए गद्दों को भी जमीन से एक फीट ऊपर लगाया जा रहा है, जिससे बारिश की वजह से अगर सीलन आए, तो भी लोगों को बैठने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो। इसके अलावा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस की कई टुकडि़यां, चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं, जो दरबार में आने वालों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: तय समय सीमा से पहले बनकर तैयार होगा राम मंदिर

Spread the news