गोरखपुर: गोरखपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के झंगहा इलाके में 18 दिनों से लापता दो किशोरों की हाथ बांधकर बेरहमी से हत्या कर दी गई और फिर दोनों के शवों को हत्यारों ने दफना दिया। गांव में चर्चा है कि प्रेम-प्रसंग के मामले की वजह से उनकी हत्या की गई है। हालांकि, अभी तक किसी ने भी खुलकर इस मामले में कुछ नहीं बोला है। मंगलवार को दोनों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने दोनों के शव को गड्ढे से खुदवाकर बाहर निकाले और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। दोनों के हाथ बंधे थे और सिर पर गहरी चोट के निशान भी थे।

10वीं और 11वीं के छात्र थे दोनों

पलीपा गांव का रहने वाला 17 साल का गणेश जायसवाल और 16 साल का आकाश जायसवाल सात जनवरी से लापता था। घर वाले समझे कि दोनों गोरखपुर इंडस्ट्रियल अथॉरिटी (गीडा) में कमाने चले गए। जब वहां भी कुछ पता नहीं चला तो घरवालों ने एक सप्ताह पहले नई बाजार चौकी इंचार्ज अभय पांडेय को गुमशुदगी की तहरीर दी। हालांकि, पुलिस ने इसके बाद भी केस दर्ज नहीं किया न ही उनकी तलाश के लिए कोई प्रयास किए।

बदबू से खुला राज

परिजनों के मुताबिक, मंगलवार की दोपहर जहां लाश दफन थी, वहां कुछ जानवरों ने गड्ढा खोद दिया था। इसकी वजह से वहां से बदबू आने लगी। राहगीर जब वहां गए, तो शव दिखाई दिए।लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद डीआईजी जे रवींद्र गौड़ सहित एसपी नॉर्थ, सीओ चौरीचौरा अखिलानंद उपाध्याय फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे और गड्ढे को खुदवाकर लाश बाहर निकलवाई।

ईंट भत्ते पर काम करने वालों ने देखा शव

गांव की महिला सुबराती ने बताया कि जहां शव मिला, वहीं 200 मीटर दूर पर एक ईंट भट्ठा है। वहा के मजदूर उधर से गुजर रहे थे। तभी उन लोगो ने देखा कि गड्ढे में कुछ कुत्ते झुंड बनाकर नोच रहे हैं। फिर वे वहां पहुंचे, तो एक हाथ जमीन से निकला हुआ दिख गया। इसके बाद उन लोगो ने शोर मचाया। बाद में प्रधान ने पुलिस को सूचना दी।

इसे भी पढ़ें: अंतरजनपदीय चोर गिरोह का खुलासा, 4 शातिर गिरफ्तार

हाथ बंधे थे, सिर में थी चोट

गांव के प्रधान शिव कुमार पासवान ने बताया कि दोनों किशोरों के शव जब बाहर निकले, तो हाथ रस्सी से बंधे थे और सिर में किसी भारी चीज से हमला किए जाने की वजह से चोट लगी थी। हालांकि, हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को वहां से बरामद नहीं किया जा सका है।

आशनाई से जुड़ा है मामला

गांव में चर्चा है कि मामला आशनाई से जुड़ा है। दोनों युवक एक लड़की से प्यार करते थे और उसी से मिलने गए थे। दोनों का शव गांव के बाहर 500 मीटर दूर मिला है। गणेश 11वीं का छात्र था तो आकाश 10वीं में पढ़ता था। मौत के बाद दोनों के परिजन दुश्मनी से इनकार कर रहे हैं। बच्चों की लाश मिलने से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एक के पिता ऑटो चलाते हैं, तो दूसरे के करते हैं मजदूरी

मृतक आकाश के पिता साहब मजदूरी करते हैं। वह तीन भाइयों में बड़ा था। वहीं, गणेश के पिता जितेंद्र आटो चलाते हैं। गणेश की मां की चार साल पहले मौत हो चुकी है। वह तीन भाइयों में बड़ा था। दोनों के पिता का कहना है कि दोनों चर्चा कर रहे थे कि वे गीडा कमाने जाएंगे। गायब होने के बाद उन्हें लगा कि दोनों कमाने चले गए। जब कई दिन तक उनका कुछ पता नहीं चला, तो वे प्रधान के जरिए चोकी पर गुमशुदगी की तहरीर दी।

इसे भी पढ़ें: दुर्घटना में बीजेपी विधायक के बेटे सहित 7 की मौत

Spread the news