प्रतापगढ़: पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल के निर्देशन में विधानसभा चुनाव 2022 को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने के दृष्टिगत जनपद पुलिस द्वारा निरंतर अभियान चलाकर अपराध/अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में थाना हथिगवां पुलिस की तरफ से चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के जहानाबाद पुल के पास से एक व्यक्ति हिमान्शु यादव पुत्र अशोक कुमार यादव निवासी दलापुर थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ को चोरी की एक अदद मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर थानाक्षेत्र हथिगवां के ही भैरोबाबा स्थान के पास से एक अदद चार पहिया टवेरा वाहन से इसके 3 अन्य उसके साथियों को गिरफ्तार किया गया। उक्त बरामदगी के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर धारा 379, 411, 413, 401, 467, 468 भादवि बनाम सभी आरोपियों व धारा 3/25 आर्म्स एक्ट बनाम अभिषेक यादव अभियोग पंजीकृत किया गया।

पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने उपरोक्त बरामदगी के सम्बन्ध में बताया गया कि उनके पास से जो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं, उसे उन लोगों ने पिछले हफ्ते नवाबगंज चौराहे थानाक्षेत्र नवाबगंज जनपद प्रयागराज पर स्थित आरके टेलीकाम दुकान से चोरी किये थे। उसमें उन लोगों के साथ उनके 2 अन्य साथी भी सम्मिलित थे इस सम्बन्ध में थाना नवाबगंज जनपद प्रयागराज में अभियोग पंजीकृत है। बरामद प्रिन्टर के सम्बन्ध में आरोपियों की तरफ से बताया गया कि इसे भी उन लोगों ने दो हफ्ते पहले ही किलहनापुर में जनसेवा केन्द्र से चोरी किये थे। इस सम्बन्ध में थाना हथिगवां में अभियोग पंजीकृत है।

बरामद कपड़ों के सम्बन्ध में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि इन लोगों ने 8-10 दिन पहले रेरूवा चौराहे थानाक्षेत्र नवाबगंज जनपद प्रयागराज के पास स्थित कपड़े की दुकान से चोरी किये थे। गिरफ्तार आरोपी रोहित पाल द्वारा बताया गया कि जो उनके पास से टवेरा गाड़ी बरामद हुई है। इसको वह किराये पर लेकर चलाते है तथा इस गाड़ी का प्रयोग वह लोग चोरी की घटनाओं में करते हैं। आज भी वह लोग यहां चोरी करने की योजना बना रहे थे कि पुलिस ने धरदबोच लिया।

इसे भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना में बीजेपी विधायक के बेटे सहित 7 की मौत

सीओ कुंडा ने बताया कि गिरफ्तार अंतर्जनपदीय चोरों का अपराधिक इतिहास पहले से है।इनकी तलाश काफी समय से पुलिस कर रही थी। इनके खिलाफ और भी थानों में पहले से ही अभियोग पंजीकृत हैं। यह लोग बहुत शातिर तरीके से चोरी करते थे और किराए की गाड़ी का चोरी में इस्तेमाल करते थे। सीओ कुंडा ने बताया कि उनके पास से चोरी से संबंधित कई चीजें बरामद हुई है और एक गाड़ी भी बरामद हुई है।

आरोपियों के पास से बरामद किए गए। 1 अदद तमंचा देशी 315 बोर व 1 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर, 1 अदद चोरी की स्पलेण्डर मोटर साइकिल, 24 अदद मोबाइल, 34 नग नये कपडे, 2 अदद प्रिंटर, 1 अदद चार पहिया टवेरा वाहन नं. यूपी 32 सीजेड 2208, गिरफ्तार आरोपियों की तरफ से बताए गए तत्वों के संबंध में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक की तरफ से शातिर चोरों की गिरफ्तारी में सम्मिलित पुलिस टीमों को 15,000 रुपए के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

इसे भी पढ़ें: थानेदार बिटिया से अभद्रता करने वाले को बनाया जिलाध्यक्ष

Spread the news