Coronavirus: नोएडा सेक्टर-36 में रहने वाले एक व्यक्ति व्यक्ति जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिला है। नेपाल से लौटे से व्यक्ति ने प्राइवेट लैब में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर जांच के लिए नमूने दिए थे। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यक्ति से संपर्क कर होम आइसोलेशन की गाइडलाइन के साथ कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की सलाह दी गई है।

वहीं केरल समेत दक्षिण भारत के दूसरे राज्यों में कोरोना के केस बढ़ने के बाद विभाग की ओर से सतर्कता बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गुरुग्राम स्थित एमएनसी में काम करने वाला एक व्यक्ति कंपनी की निर्देशन पर नेपाल गया था। करीब एक सप्ताह पूर्व नेपाल से लौटने पर कोविड जांच कराई थी। पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस कारण दूसरी बार 18 दिसंबर को नमूना दिया था। दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हालांकि व्यक्ति होम आइसोलेशन में है।

इसे भी पढ़ें: माँ सुबह का सूरज होती है

विभाग की ओर से पाजिटिव व्यक्ति से संपर्क कर कोरोना के इस्तेमाल में जरूरी दवा भिजवाने की पेशकश की गई थी। लेकिन व्यक्ति ने विभाग से किसी भी प्रकार की दवा लेने से इनकार किया है। व्यक्ति का कहना है कि वह पहले से डॉक्टर की सलाह पर दवा ले रहा है। हालांकि एहतियात के तौर पर विभाग की ओर से व्यक्ति के नमूने की जिनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए नमूने को लखनऊ स्थित केजीएमयू भेजा गया है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: समर्पण का भाव

Spread the news