बड़ी लापरवाही: वैक्सीन को बना दिया कॉकटेल, पहली डोज कोविशील्ड तो दूसरी लगा दी कोवैक्सीन

0
381
vaccine

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं। लेकिन उनके दौरे का परिणाम ढाक के तीन पात की तरह है। उनके पहुंचने से पहले सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हो जाती हैं और जाते ही सबकुछ पहले जैसा ही नजर आने लगता है। इसी बीच प्रदेश के सिद्धार्थनगर जनपद से स्वास्थ्य महकमे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां कई लोगों को कोरोना की पहली डोज कोविशील्ड की तो दूसरी डोज कोवैक्सीन की लगा दी गई है। इसकी जानकारी होने पर वैक्सीन का कॉकटेल लेने वाले लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। राहत की बात यह है कि वैक्सीन लगवाने वालों में से अभी तक किसी की तबीयत खराब होने की सूचना नहीं है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला बढ़नी प्राथमिक स्वास्थ्य क्षेत्र का है। यहां औदही कलां गांव व एक अन्य गांव में तकरीबन 20 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज कोविशील्ड की लगाई गई है। वहीं 14 मई को दूसरी डोज लगाते समय स्वास्थ्यकर्मियों ने बड़ी लापरवाही बरतते हुए दूसरी डोज कोवैक्सिन की लगा दी। इस बात की जानकारी होते ही जहां विभाग में हड़कंप मच गया है वहीं लोगों के बीच भी दहशत का माहौल बन गया है। फिलहाल कॉकटेल वैक्सीन लगने के बाद भी किसी को कोई दिक्कत नहीं है पर इसकी जानकारी होने पर लोग दहशत में आ गए हैं।

इसे भी पढ़ें: डॉ. अरुण ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद से इस्तीफा, नियुक्ति पर चल रहा था विवाद

बता दें वेक्सीन को लेकर विपक्ष के फैलाए भ्रम की वजह से लोगों को वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूक करने की जहां समस्या बनी हुई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की इस घोर लापरवाही ने लोगों को वैक्सीन लगवाने से पहले सोचने पर मजबूर कर रहा है। सवाल यह भी है कि स्वास्थ्य महकमा क्या इतना गैरजिम्मेदार हो गया है कि उसे लोगों की जान की परवाह नहीं रह गया। इतनी बड़ी चूक को गलती नहीं बल्कि जानबूझकर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने जैसा है।

इसे भी पढ़ें: चक्रवाती तूफान यास: कोलकाता-भुवनेश्वर एयरपोर्ट बंद

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here