LIC के वर्किंग डेज में हुआ बदलाव, अब सिर्फ 5 दिन होगा काम

0
410
LIC
नई दिल्ली। LIC ने अपने कर्मचारियों के कामकाज के दिनों में कटौती करते हुए हफ्ते में 5 दिन के काम को मंजूरी दे दी है। यानि कि LIC में अब सोमवार से शुक्रवार तक काम होगा और बाकी के दो दिन पब्लिक हॉलीडे माना जाएगा। इसका साफ मतलब है कि LIC के कर्मचारियों को अब हर शनिवार को भी छुट्टी मिलेगी। सोमवार 10 मई से यह आदेश लागू होगा। इस बदलाव का LIC में कार्यरत करीबन 1.15 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा।
यह भी पढ़े-आरबीआई ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत
सरकार ने पहले ही दे थी मंजूरी
LIC के वर्किंग डेज में हुए इस बदलाव के बारे में LIC ने अखबारों में विज्ञापन देकर भी लोगों को सूचित किया है। गुरुवार को LIC ने इस संबंध में एक रिलीज जारी कर कहा कि सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम 5.30 तक आफिसेज चालू रहेंगी। जबकि हर शनिवार और रविवार को पूरी तरह से बंद रहेंगी। यानी हफ्ते के चालू दिनों में केवल 7.30 घंटे काम होगा। LIC ने कहा कि इस संबंध में सरकार से पहले ही मंजूरी मिल गई है। केन्द्र सरकार ने पिछले महीने ही ये बदलाव किए हैं। ये बदलाव सरकार ने नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट 1881 के सेक्शन 25 के तहत मिली शक्तियों के आधार पर किया है। इतना ही नहीं केन्द्र सरकार ने पिछले महीने ही LIC कर्मचारियों की सैलरी में 16 प्रतिशत के बड़े इजाफे को मंजूरी भी दे दी थी।
यह भी पढ़ें- खुशखबरी! एलपीजी सिलेंडर के दामों में हुयी कटौती
जल्द आने वाला है एलआईसी का आईपीओ
LIC जल्द ही अपने IPO को लांच करने वाली है। यह IPO भारत में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। LIC ने इस संबंध में पहले ही कह दिया है कि वे अपने पॉलिसीधारकों के लिए इसमें 10 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व रखेगी। बाजार विश्लेषकों की माने तो LIC के IPO का प्राइसबैंड 400 से 600 रुपए हो सकता है। हालांकि इस पर अभी कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें