रेलवे का बड़ा फैसला: राजधानी, शताब्दी जैसी ट्रेनें अगले आदेश तक बंद

0
235
rajdhani_express

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश में तबाही मचा रखी है, जिसके चलते भारत एक बार फिर लॉकडाउन की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। राज्यों में संक्रणम बढ़ने के साथ ही लॉकडाउन जैसी पाबंदियां भी बढ़ती जा रही हैं। कई राज्य हैं जहां कई दिनों से लॉकडाउन जैसी पाबंदियां जारी हैं। बावजूद इसके संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका कारण भी है कि लोगों का सफर जारी है। ऐसे में रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए राजधानी, शताब्दी और दुरंतों एक्सप्रेस जैसी 28 ट्रेनों को 9 मई से अगले आदेश तक बंद करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि रेलवे ने यह फैसला यात्रियों की घटती संख्या को देखते हुए लिया है।

गौरतलब है कि कोरोना के संक्रमण और अस्पताल की दुर्व्यवस्था को देखते हुए लोग अब बाहर निकलना कम कर दिए हैं। ऐसे में किसी को बहुत ही जरूरी हो रहा है, तभी वह सफर करने की हिम्मत जुटाता है। क्योंकि जिन लोगों को लग रहा था कि कोरोना नहीं है, उनको यह बात समझ आ गई है कि अब इस महामारी के प्रति लापरवाही बरतना ठीक नहीं है। वहीं दूसरी तरफ ट्रेनों के चलने से घर—गांव से दूर—दराज रहने वालों की घर वापसी का सिलसिला जारी है।

इसे भी पढ़ें: LIC के वर्किंग डेज में हुआ बदलाव

रेलवे के इस फैसले से कोरोना के फैलाव पर भी काफी हद तक रोक लग सकेगी। जानकारों की मानें तो जरूरत पड़ने पर इन ट्रनों को आइसोलेशन वार्ड में भी तब्दील किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: डॉक्टर के बिना सलाह के पी कोरोना की दवा, परिवार के 7 सदस्यों की मौत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here