नई दिल्ली: वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर दुर्घटना (Indian Air Force, Mi-17VH helicopter crash) में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की भी मौत (CDS General Bipin Rawat killed) हो गई। इस हादसे में उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य अफसरों और सहयोगियों की भी मौत हो गई है। हेलीकाप्टर में कुल 14 लोग सवार थे, जिसमें से वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की जान बची है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। भारतीय वायु सेना ने सीडीएस जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की हेलीकाप्टर दुर्घटना (Indian Air Force, Mi-17VH helicopter crash) में मारे जाने की पुष्टि की है।

वायु सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा गया है कि बहुत ही अफसोस के साथ अब इसकी पुष्टि हुई है कि दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल विपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य की मौत हो गई है। जनरल रावत के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित अन्य लोगों ने शोक जाहिर किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनरल रावत के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए उनके कामकाज की सराहना की है। उन्हें बहादुर सैनिक और सच्चा देशभक्त बताया।

बता दें कि जनरल रावत को ले जा रहा भारतीय वायु सेना का एमआई- 17वीएच हेलीकाप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक यह हादसा कोहरे और खराब मौसम की वजह से हुआ है। वहीं हादसे का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिया गया है। यह हेलीकॉप्टर कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से बुधवार की सुबह उड़ान भरी थी।

CDS General Bipin Rawat killed

हेलीकाप्टर के गिरते ही इसमें आग लग गई, जिससे वह बुरी तरह से जल गया। घटना स्थल पर हेलीकाप्टर के जले हुए टुकड़े बिखरे पड़े थे। स्थानीय प्रत्यदर्शियों के अनुसार जंगल मेें उन्हें तेज आवाज सुनाई दी। इसके बाद वह लोग वह पहुंचे तो देखा हेलीकाप्ट के टुकड़े पड़े थे, जिसमें आग लगी हुई थी। आग की वजह से उसमें सवार लोग झुलस गए। आग में जलने की वजह से शवों का डीएनए जांच भी कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें: 3 कर्मचारियों की दम घुटने से मौत

Spread the news