नोएडा: नोएडा के सेक्टर 46 स्थित ब्रम्हाकुमारीज सेवा केंद्र द्वारा, सेक्टर 99 स्थित सुप्रीम टावर्स के कन्वेंशन हॉल में एक विशेष सम्भाषण आयोजित किया गया, “बिल्डिंग इनर कैपेसिटी”। इसके मुख्य प्रवक्ता अमेरिका निवासी बीके राम प्रकाश रहे। यह कार्यक्रम ब्रम्हाकुमारीज के विश्वस्तरीय कैंपेन “7 बिलियन एक्ट्स ऑफ़ गुडनेस” का हिस्सा है।

बीके राम प्रकाश का मुख्य सन्देश यही था की स्वयं में परिवर्तन लाने से हम अपने चारों ओर के वातावरण, समाज तथा पूरे पृथ्वी की अवस्था को परिवर्तित कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया की किस तरह हम खुद को साधारण स्थिति से दैवीय गुणों की धारणा कर अपना उत्थान कर सकते है। जब हम अच्छाइयों का पथ अपनाते हैं, तब हम समाज का उद्धार करते हुए सभी मनुष्यों में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं, जिससे हम सभी का फायदा होता है।

इसे भी पढ़ें: लोगों के जीवन बचाने में फार्मासिस्ट संवर्ग की भूमिका महत्वपूर्ण

ऐसी अवस्था में हम बहुत बड़े बड़े कार्यों को बहुत ही सहजता से पूरा कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों ने उनके विचारों से प्रेरणा ली तथा अपने जीवन को एक नए सकारात्मक दृष्टिकोण से निर्वाह करने का संकल्प भी लिया। अब तक “7 बिलियन एक्ट्स ऑफ़ गुडनेस” कार्यक्रम 18 देशों के 500 शहरों में, 1300 से अधिक बार आयोजित किया गया है। यह कैंपेन व्यक्तिगत स्तर से लेकर पारिवारिक, सांगठनिक, सामुदायिक स्तर तक हर जगह उपयुक्त है।

इसे भी पढ़ें: Navratri का जानें कलश स्थापना मुहूर्त

Spread the news