Pratapgarh News: लोगों के जीवन बचाने में फार्मासिस्ट संवर्ग की भूमिका महत्वपूर्ण: डॉ एसबी शुक्ला

0
75
Pratapgarh News

Pratapgarh News: ‘वर्ल्ड फार्मासिस्ट डे 2022’ (World Pharmacist Da)y के अवसर पर जनपद के फार्मासिस्ट संवर्ग (Pharmacist Cadre) के द्वारा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के प्रांगण में विश्व फार्मेसी दिवस (World Pharmacist Day) मनाया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन (Diploma Pharmacist Association) के जिलाध्यक्ष डा. एसबी शुक्ला ने कहा कि लोगों के जीवन बचाने में फार्मासिस्ट संवर्ग (Pharmacist Cadre) की भूमिका महत्वपूर्ण है। यह दिवस हमें अपने कर्तव्यों के साथ साथ हमारे अन्दर समर्पण, त्याग, जनहित की भावना जागृत करता है।

फार्मासिस्ट दवा एवं बीमारों के बीच एक सेतु का काम करने के साथ-साथ डॉक्टर व मरीज़ के बीच की मजबूत कड़ी फार्मासिस्ट होता हैं, जो अपनी सेवाओं एवं औषधियों के योग्यता के ज़रिए लोगों को जीवन प्रदान करता हैं। उन्होंने कहा कि फार्मासिस्ट चिकित्सकीय टीम के प्रमुख साथी होते हैं। इस मौके पर जिला मंत्री डॉ. राकेश यादव ने कहा कि फार्मासिस्ट डॉक्टर और मरीज के बीच विश्वास की मजबूत कड़ी होता है। मरीज फार्मासिस्ट पर भरोसा करते हैं और उनकी बातें मानते हैं। कोरोना महामारी के समय में फार्मासिस्ट के द्वारा दी गई सलाह को दुनियां ने आंख बंद कर भरोसा किया।

इसे भी पढ़ें: पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन से मिलती है सभी को राष्ट्रसेवा की प्रेरणा

वैश्विक महामारी कोविड़19 में जिस तरह से फार्मेसिस्ट समाज ने अपने जान की बाजी लगा कर लोगो को बचाने का काम किया हैं,तारीफे काबिल हैं। इसलिए देश की सरकारों को फार्मेसिस्टों के मान सम्मान की रक्षा के लिए सदैव आगे रहना चाहिए। फार्मेसी दिवस के अवसर पर फार्मासिस्टों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाते हुए फार्मेसी दिवस की बधाई दी। कार्यकम में मुख्य रूप से डॉ. उदय राज, डॉ. हरि शंकर मिश्रा, डॉ. शरद सिंह, डॉ. ब्रिज किशोर श्रीवास्तव, डॉ. अनिल, डॉ. मनोज कुमार पांडेय, डॉ. हरीश चंद्र, डॉ. राजेश, डॉ. कैलाश नाथ, डॉ. राकेश यादव, आदि लोग उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: भाजयुमो की बैठक में पीएम मोदी के जन्मदिन पखवारा कार्यक्रम पर हुई चर्चा

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें