पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इंटरमीडिएट और दसवीं बोर्ड परीक्षा का शुक्रवार को डेट जारी कर दिया गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 2023 में आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तारीखों का एलान करते हुए इसकी घोषणा कर दी है। बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कैलेंडर जारी करते हुए कहा कि बिहार में आठ जनवरी से परीक्षाओं का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि राज्य में सबसे पहले इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड 19 दिसम्बर व सैद्धान्तिक का 16 जनवरी को होगा जारी किया जाएगा। इस बीच 8 जनवरी को मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। आनंद किशोर ने कहा कि बिहार में 10 वीं बोर्ड की परीक्षा अगले साल फरवरी में आयोजित की जायेगी। इसके साथ इसी माह बोर्ड के तरफ से इंटर की भी परीक्षा आयोजित की जाएगी। बोर्ड के तरफ से सब पहले इंटर की परीक्षा ली जाएगी। इसको लेकर जो तारीख तय की गई है वह है 1 से 11 फरवरी तक। इसके बाद 10वीं बोर्ड की परीक्षा 14 से 22 फरवरी तक होगी। वहीं, इससे पहले इंटर की प्रायोगिक परीक्षा 10 से 20 जनवरी के बीच ली जायेगी।

इसे भी पढ़ें: आईपीएस लोढ़ा की मुश्किल बढ़ी, किए गए निलंबित

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में अब हर साल राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) का आयोजन होगा। इसको लेकर अगले साल यानी 2023 के फरवरी माह में फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। इसको लेकर जो तिथि तय की गई है वह 1 से 14 फरवरी है। इसके बाद 6 से 24 अप्रैल तक परीक्षा आयोजित होगी। इसके साथ ही डीएलएड प्रवेश परीक्षा 13 से 20 मार्च को होगी।

इसे भी पढ़ें: सिंघम अगेन में दीपिका पादुकोण की हुई एंट्री

Spread the news