लुटेरी पुलिस: सर्राफ कारोबारी से लूट करने में दरोगा-सिपाही सहित पांच गिरफ्तार

0
225
basti-police

बस्ती। पुलिस की हरकतों के चलते कोई जल्दी पुलिसवालों पर विश्वास करने की हिम्मत नहीं कर पता। क्योंकि हर किसी को पता है कि बिना रिश्वत दिए व जुगाड़ के थाने में आज भी किसी की फ़रियाद सुनी नहीं जाती है। शायद यही कारण है कि तमाम कोशिशों के बावजूद अपराध में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। वहीं बस्ती पुलिस की लुटेरों वाली जो तस्वीर सामने आई हैउससे न सिर्फ खाकी दागदार हुई हैबल्कि लोगों के भरोसे को भी आघात पहुंचा है। बस्ती जिले में तैनात दरोगा व सिपाही ने मिलकर महराजगंज के रहने वाले सर्राफ व उनके मुनीम से लाखों रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस लूट का खुलासा करने के लिए  गोरखपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस के मदद से कल दरोगा सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से घटना में शामिल बुलेरो गाड़ीलूटी गई रकम व गहने को बरामद कर लिया गया है। जबकि वारदात में शामिल एक अन्य सिपाही अभी भी फरार है। जबकि दो मुखबिरों को पुलिस ने महराजगंज से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक महराजगंज जनपद के निचलौल निवासी सर्राफ कारोबारी तारकेश्वर वर्मा के भाई दीपक और एक दूसरे कारोबारी गौतम वर्मा के कर्मचारी रामू वर्मा बुधवार को गहनों की खरीददारी के सिलसिले से राजधानी लखनऊ जा रहे थे। इस दौरान दीपक वर्मा के पास 11.10 लाख रुपए नकद व लाख रुपए के करीब सोना था। जबकि रामू के पास लाख नकद व लाख रुपए के करीब सोना था। इस सोने को जेवरातों को गलाकर तैयार किया गया था। एक ही बैग में दोनों ने अपने रुपए और सोने को रखा हुआ था।

गोरखपुर बस स्टेशन पर पहुंचने पर दरोगा और दो सिपाहियों ने इन लोगों को पकड़ लिया और तस्करी करने का अरोप लगाते हुए कार्मल स्कूल की तरफ ले गए। वहां से पूछताछ करने के बहने टेम्पो में बैठाकर नौसढ़ की तरफ निकल पड़े। यहां पहुंचने पर उनकी पिटाई की और गहने व रुपए से भरा बैग छीन लिया। यह जानकारी होते ही पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर क्राइम ब्रांच और नौसढ़ चौकी प्रभारी को बदमाशों की तलाश में लगा दिया। वहीं बस स्टेशनकार्मल रोडनौसढ़ व सहजनवा में लगे सीसीटीवी से मिले फुटेज के आधार पर पुलिस की टीम बस्ती पहुंची। यहां सर्विलांस के जरिये पुरानी बस्ती थाने पहुंचकर घटना में इस्तेमाल बुलेरो को बरामद करते हुए घटना में शामिल दरोगा और दो सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here