Ayodhya News: योगी सरकार (Yogi Sarkar) अयोध्या में श्रद्धालुओं को इलेक्ट्रिक बसों (Electric Bus) की सौगात देगी, अयोध्या शहर और अयोध्या कैंट (Ayodhya) में चौड़ीकरण हो रहे राम पथ (नयाघाट से सह) तक 14 स्थानों पर बस स्टॉप बनाये जाएंगे। बस स्टॉप में यात्री शेड, ई-टायलेट एवं पीने के पानी की व्यवस्था भी होगी। गुरुवार को बस स्टॉप बनाए जाने की कवायद के तहत डाकखाने चौराहे सहित कई स्थानों पर प्रशासनिक अधिकारियों ने बस स्टॉप के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर नाप-जोख करना शुरू कर दिया।

नयाघाट से सहादतगंज तक 13 किमी लंबे रामपथ पर इलेक्ट्रिक सिटी बस (Electric Bus) चलाए जाने की योजना है। इसके लिए नयाघाट से लेकर सहादतगंज तक 14 बस स्टॉप बनाए जाने की कवायद शुरू कर दी गई। रामपथ में नयाघाट से लेकर सहादतगंज तक कुल 14 बस स्टॉप बनने हैं, जिसमें नयाघाट से रानोपाली तक 5 बस स्टॉप व रानोपाली से सहादतगंज तक 9 बस स्टाप बनाए जाने की योजना प्रस्तावित है। इसके लिए भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई भी शुरू हो गई है।

अयोध्या (Ayodhya) में राम पथ निर्माण के लिए 20 मीटर चौड़ी सड़क को बनाए जाने का कार्य चल रहा है तो इसी के साथ 12 मीटर अतिरिक्त भूमि नया घाट, अयोध्या डाकखाना चौराहा, श्री राम अस्पताल, चौराहा टेढ़ी बाजार और रानोपाली स्थान पर चयनित किया गया है। लोनिवि प्रांतीय खंड- तृतीय के अधिशासी अभियंता महेंद्र प्रताप ने बताया कि राम पथ नयाघाट से सहादतगंज के बीच 14 स्थल बस स्टॉप के लिए निर्धारित है। यह बस स्टाप (Electric Bus) 90 मीटर सड़क की लंबाई में अर्द्धवृत्ताकार आकार में निर्मित होगा।

इसे भी पढ़ें: डिंपल की जीत के बाद शिवपाल की सपा में एंट्री, प्रसपा का किया विलय

उन्होंने बताया कि बस स्टाप (Electric Bus) के मध्य में गहराई सड़क के मध्य से 16 मीटर होगा। खास बात यह बस स्टाप सड़क के दोनों साइड बाएं और दाएं प्रस्तावित किए गये है। रामपथ में नयाघाट से लेकर सहादतगंज तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। सबसे पहले नयाघाट तुलसी उद्यान तक सड़क चौड़ीकरण के लिएमकानों, दुकानों, मंदिरों को तोड़ा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: खतौली में RLD के मदन भैया बड़ी जीत की ओर

Spread the news