Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) का समर्थक प्रभाकर मौर्य द्वारा योगी (yogi adityanath) का मंदिर बनवाकर सुबह-शाम पूजा किया जाना विपक्ष को हजम नहीं हो रहा है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने एक सप्ताह में दूसरी बार मंदिर को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है। इस बार अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने मंदिर की जमीन के विवाद का जिक्र कर सवाल उठाया है कि क्या इस मामले में सरकार ऐक्श न लेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) के समर्थक प्रभाकर मौर्य के चाचा रामनाथ मौर्य ने प्रभाकर पर गंभीर आरोप लगाया है। रामनाथ का आरोप है कि सरकारी बंजर भूमि पर कब्जा कर योगी का मंदिर बनवाया है। रामनाथ ने 21 सितंबर को सीएम योगी (yogi adityanath) को एक पत्र भेजकर इस मामले में जांच की मांग की है। इसी पत्र के आधार पर सपा मुखिया अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर सीएम योगी पर निशाना साधा है।

अवैध कब्जे का आरोप

सपा मुखिया अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने ट्वीट में लिखा है कि अयोध्या में मुख्यमंत्री का जो मंदिर बनाया गया है, उसको बनाने वाले के चाचा ने ही यह शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है कि वो ज़मीन पर अवैध क़ब्ज़ा करने की बदनीयत से बनाया गया है। अब मुख्यमंत्री जी बताएं कि ऐसे भू-माफ़िया भतीजे पर कार्रवाई वो करेंगे या दिल्ली से विशेष दस्ता आयेगा।

इसे भी पढ़ें: सपा के वीडियो ने खोली सदन के अंदर की पोल

अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने दागे तीखे सवाल

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इसके पहले योगी मंदिर पर तंज कसते हुए एक ट्वीट में लिखा था कि ‘ये तो उनसे भी दो क़दम आगे निकले। अब सवाल ये है कि पहले कौन, अखिलेश यादव ने सीएम योगी के मंदिर की तस्वीरों को शेयर किया था। इसमें भगवा रंग से सजाया गया मंदिर दिखाई दे रहा है। मंदिर के अंदर सीएम योगी की मूर्ति लगी हुई है और उन्हें भगवान श्रीराम की तरह दिखाया गया है। हाथ में धनुष और कंधे पर बाण दिखाई दे रहे हैं। तस्वीरों में योगी के समर्थक उनकी मूर्ति की पूजा भी कर रहे हैं। शुक्रवार को एक बार फिर अखिलेश ने प्रभाकर के चाचा की शिकायत के आधार पर मंदिर को लेकर सीएम योगी पर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी बन चुका है मंदिर

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी एक मंदिर बनाया गया है। इस मंदिर को पुणे के रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मयूर मुंडे ने बनवाया था। मयूर मुंडे को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मंदिर बनाने में 6 महीने का समय लगा और लगभग डेढ़ लाख रुपए का खर्च आया था। मंदिर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिमा लगाई गई है।

इसे भी पढ़ें: ‘मातृभाषा’ की जगह नहीं ले सकती कोई भी भाषा

Spread the news