Astrology: सूर्य जब मेष राशि में प्रवेश करें तो नीम की नवीन कोपलें, गुड़ व मसूर के साथ पीस कर खाने से व्यक्ति पूरे वर्ष निरोग तथा स्वस्थ रहता है। यदि व्यक्ति चिड़चिढ़ा हो रहा है तथा बात-बात पर गुस्सा हो रहा है, तो उसके ऊपर से राई-मिर्ची उतार कर जला दें। और पीड़ित व्यक्ति को उसे देखते रहने के लिए कहें। सुबह कुल्ला किए बिना पानी, दूध अथवा चाय न पिएं। साथ ही उठते ही सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों के दर्शन करें। इससे स्वास्थ्य तो सही रहेगा ही, भाग्य भी चमक उठेगा।

यदि किसी के साथ बार-बार दुर्घटना होती हैं तो शुक्ल पक्ष (अमावस्या के तुरंत बाद का पहला) के प्रथम मंगलवार को 400 ग्राम दूध से चावल धोकर बहती नदी अथवा झरने में प्रवाहित करें। यह उपाय लगातार सात मंगलवार करें, दुर्घटना होना बंद हो जाएगा। यदि कोई पुराना रोग ठीक नहीं हो रहा हो, तो गोमती चक्र को लेकर एक चांदी की तार में पिरोएं तथा पलंग के सिरहाने बांध दें। रोग जल्दी ही पीछा छोड़ देगा।

इसे भी पढ़ें: कुंडली में शुक्र अस्त तो जिन्दगी पस्त

कोई असाध्य रोग हो जाए तथा दवाइयां काम करना बंद कर दें, तो पीड़ित व्यक्ति के सिरहाने रात को एक तांबे का सिक्का रख दें तथा सुबह इस सिक्के को किसी श्मशान में फेंक दें। दवाइयां असर दिखाना शुरू कर देंगी और रोग जल्दी ही दूर हो जाएगा।

पं. वेद प्रकाश तिवारी
ज्योतिष एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ
9919242815

इसे भी पढ़ें: अंतिम ऋण चिता की लकड़ी

Spread the news